Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : हाथी का आतंक, ग्रामीणों के घर को तोड़ा, 80 किलो...

छत्तीसगढ़ : हाथी का आतंक, ग्रामीणों के घर को तोड़ा, 80 किलो चावल खाया; किसानों की फसल को भी पहुंचाया नुकसान

रायगढ़: जिले में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। शनिवार की रात रायगढ़ वन परिक्षेत्र के जुनवानी गांव में एक दंतैल हाथी बस्ती तक पहुंच गया। हाथी ने ग्रामीणों के मकानों को क्षतिग्रस्त करते हुए घर में रखे करीब 80 किलो चावल को भी चट कर दिया।

ग्रामीणों ने घर से भागकर अपनी जान बचाई। हाथी की आमद की सूचना वन विभाग को दी गई। वन अमले और ग्रामीणों ने हाथी को खदेड़ने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह गांव से टस से मस नहीं हुआ। बाद में सुबह लगभग साढ़े चार बजे हाथी जंगल की ओर चला गया।

हाथी ने ग्रामीणों के मकान को तोड़ा।

हाथी ने ग्रामीणों के मकान को तोड़ा।

मकानों को किया क्षतिग्रस्त

​​हाथी ने ​​रामलाल कुजूर और पंचराम खलखो के मकानों को क्षतिग्रस्त किया है। यही नहीं घर में रखे टीवी, साइकिल सहित कई सामानों को भी हाथी ने नुकसान पहुंचाया। सुबह विभाग के कर्मचारी नुकसान का आकलन कर रहे थे।

किसानों की फसल को भी नुकसान

बताया जा रहा है कि हाथी रात में मकानों को क्षतिग्रस्त करने के अलावा किसानों के बाड़ी में लगे केला, कटहल को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। गांव में रहने वाले करूणा सागर, परदेशी साहू, विदेशी साहू, मंगलू साहू, ननकी साहू की फसल को हाथी ने बर्बाद कर दिया।

हाथी ने फसलों को भी पहुंचाया नुकसान।

हाथी ने फसलों को भी पहुंचाया नुकसान।

नुकसान का कर रहे आकलन

जुनवानी परिसर रक्षक ने इस संबंध में बताया कि एक ही हाथी गांव पहुंचा था और उसने दो मकानों को क्षतिग्रस्त करते हुए पांच किसानों के फसल को नुकसान किया है। जिसका आंकलन किया जा रहा है। ताकि उन्हें मुआवजा दिया जा सके।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular