Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : फॉर्म हाउस में धमाका, टुकड़ों में बंटा सिर, कटा हाथ,...

Chhattisgarh : फॉर्म हाउस में धमाका, टुकड़ों में बंटा सिर, कटा हाथ, जमीन के नीचे गाड़ा गया था विस्फोटक; 30 फीट दूर मिली लाश

डोंगरगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में रविवार सुबह लगभग 7 बजे एक सब्जी फॉर्म हाउस में ट्यूबवेल चालू करने के दौरान धमाका हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि ग्रामीण के शरीर के चीथड़े उड़ गए। डेडबॉडी करीब 30 फीट दूर मिली। पूरा मामला डोंगरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम जामसरार का है।

पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान मनेरी निवासी 30 साल के नरेश गोंड के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि जहां ब्लास्ट हुआ वह सब्जी फॉर्म जिला पंचायत के पूर्व सभापति संतोष वैष्णव का है। सब्जी में पानी देने के लिए वहां मौजूद कर्मचारी ट्यूबवेल चालू कर रहा था, तभी बटन दबते ही पंप के कंट्रोल पैनल के पास जोरदार धमाका हुआ।

सब्जी फॉर्म हाउस में ट्यूबवेल चालू करने के दौरान धमाका।

सब्जी फॉर्म हाउस में ट्यूबवेल चालू करने के दौरान धमाका।

धमाके के बाद 3 फीट का गड्ढा हुआ

धमाके के बाद मौके पर 3 फीट गड्ढा हो गया है। प्रत्यक्षदर्शी मिलऊ राम यादव ने बताया कि हादसे के समय घटना स्थल के आस-पास ज्यादा लोग नहीं थे। सब्जी तोड़ने वाले मजदूर भी नहीं पहुंचे थे। नरेश रोज सुबह बाड़ी पहुंचा था, जब धमाके की आवाज आई तब हम मौके पर पहुंचे।

दुर्ग से पहुंची फोरेंसिक टीम

मिलऊ राम ने इसकी सूचना तत्काल फॉर्म हाउस के मालिक को दी। खबर फैलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस को सूचना मिलने के बाद घटना स्थल को सील कर दिया गया। दुर्ग की फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। फिलहाल टीम सबूत जुटा रही है।

धमाके से टुकड़ों में मिली लाश।

धमाके से टुकड़ों में मिली लाश।

बड़ी साजिश की भी आशंका

पुलिस आशंका जता रही है कि विस्फोट करने के लिए बारूद का उपयोग किया गया है, जिसे अक्सर पत्थर खदानों में विस्फोट करने के लिए किया जाता है। इसे पंप के कंट्रोल पैनल के पास जमीन में गाड़कर रखा गया था। घटना के एक दिन पहले इसे तार के संपर्क में लाया गया इसके बाद विस्फोटक में करंट पास होते ही जोरदार धमाका हो गया।

आशंका यह भी जताई जा रही है कि फॉर्म हाउस मालिक को मारने की भी साजिश रची गई हो लेकिन शिकार मजदूर बन गया। यह भी बात सामने आ रही है कि रोज सुबह फॉर्म हाउस के मालिक का भाई वहां आता था, लेकिन घटना के दिन वह नहीं आया।

विस्फोट के बाद पुलिस और फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची।

विस्फोट के बाद पुलिस और फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची।

धमाके से दीवार और रेलिंग क्रेक

पुलिस ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि पंप हाउस की दीवार और रेलिंग में क्रेक आ गया। धमाके की गूंज काफी दूर तक गई। नरेश का एक हाथ शरीर से अलग मिला। उसके सिर के कई टुकड़े हो गए। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया है। पुलिस हर एंगल से तफ्तीश कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular