Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : 2 विषय में फेल हो, छात्रा ने भेज दिया 4500,...

Chhattisgarh : 2 विषय में फेल हो, छात्रा ने भेज दिया 4500, छत्तीसगढ़ बोर्ड के नाम पर आया फोन; सूरजपुर की छात्रा हुई ठगी का शिकार

सूरजपुर पुलिस ने जारी की है ठगों से बचने की चेतावनी

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ बोर्ड का कर्मचारी बताकर ठग ने 10वीं की छात्रा को 2 विषय में फेल बताकर 4500 रुपए ट्रांसफर करा लिए। जब छात्रा को फर्जी कॉल की चेतावनी की जानकारी मिली, तो उसने पुलिस में शिकायत की है। मामला सुरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नवापाराकला निवासी छात्रा नीलिमा सिदार ने दसवीं की परीक्षा दी है। तीन दिनों पहले उसे अज्ञात कॉलर ने फोन किया और बताया कि वह छत्तीसगढ़ बोर्ड से बात कर रहा है। आप दो विषयों में फेल हो गए हैं। नंबर बढ़ाने के लिए छह हजार रुपये की मांग की।

कॉलर से हुई बातचीत के बाद छात्रा 4500 रुपए देने को तैयार हो गई। उसने कॉलर द्वारा बताए गए यूपीआई नंबर पर ऑनलाइन राशि ट्रांसफर कर दी। कॉलर ने छात्रा के वॉट्सऐप पर एक रिजल्ट भी भेजा है। जिसमें सभी विषयों में उसका नंबर काफी अच्छा है। कॉलर ने दावा किया कि जब रिजल्ट की घोषणा होगी, तो आपका इतना ही नंबर आएगा।

चेतावनी की जानकारी मिली तो दी सूचना

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं में शामिल छात्र-छात्राओं को फर्जी कॉल कर पैसे मांगने को लेकर सूरजपुर पुलिस ने भी चेतावनी जारी की थी। सरगुजा संभाग में अलग-अलग इलाकों से लगातार फोन आने की जानकारी आ रही है।

साइबर सेल कर रही है जांच

सूरजपुर एडिशनल एसपी संतोष महतो ने बताया कि छात्रा को बयान देने के लिए सूरजपुर बुलाया गया है। उसने सामान्य आवेदन दिया है। पैसे किस बैंक से ट्रांसफर किया गया, कब ट्रांसफर किया गया। इसकी डिटेल जानकारी छात्रा ने नहीं दी है।

एएसपी संतोष महतो ने बताया कि जिस नंबर से कॉल आया था, उसकी सूचना साइबर सेल को दे दी गई है। साइबर सेल कॉलर की जानकारी और लोकेशन की जानकारी जुटा रही है।

कॉलर बता रहे छात्रों की पूरी डिटेल

सरगुजा और प्रदेश के अन्य हिस्सों में बोर्ड के छात्रों को फोन कॉल करने वाले कॉलरों के पास छात्रों की पूरी जानकारी उपलब्ध है। इससे आशंका है कि छात्रों का डेटा कहीं से लीक हुआ है। अब तक जिन परीक्षार्थियों को फोन आए हैं, वे सभी दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular