Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : पूर्व कांग्रेस नेता ने पूर्व CM भूपेश पर बोला हमला,...

Chhattisgarh : पूर्व कांग्रेस नेता ने पूर्व CM भूपेश पर बोला हमला, लिखा पत्र, कहा- छत्तीसगढ़-हिमाचल और तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनी, तब EVM पर सवाल क्यों नहीं उठाया

भिलाई: कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके क्रेडा के पूर्व सदस्य विजय साहू ने ईवीएम को लेकर दिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को चिंताजनक बताया है। उन्होंने भूपेश बघेल को पत्र लिखकर उनसे जवाब मांगा है कि जब छत्तीसगढ़, हिमाचल और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी, तो उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल क्यों नहीं उठाया था ?

विजय साहू ने कहा कि राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बघेल बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में नामांकन फॉर्म भरने की नसीहत दी है। ताकि ईवीएम मशीन से चुनाव ना हो पाए।

भारत की निष्पक्ष एजेंसी चुनाव आयोग और अन्य स्वतंत्र एजेंसियों पर समय-समय पर आरोप लगते रहे हैं। भूपेश बघेल के बयान से ऐसा लगता है कि उन्हें देश के संविधान, देश की सभी स्वतंत्र एजेंसी और देश की जनता के निर्णय पर ही उनको भरोसा नहीं रह गया है। यह अत्यंत दुर्भाग्यजनक है।

कांग्रेस को बचाना है, तो सोनिया-राहुल और प्रियंका को हटाना चाहिए

विजय साहू ने कहा कि यदि कांग्रेस को बचाना है, तो केंद्रीय नेतृत्व से सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। उनकी वजह से केंद्रीय नेतृत्व दिशाहीन हो गया है। पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ता भी हताश हो चुके हैं। उन्होंने दुर्ग से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र साहू को लेकर कहा कि कांग्रेस ने उन्हें टिकट देकर बली का बकरा बनाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांगा यह जवाब

क्रेडा के पूर्व सदस्य ने भूपेश बघेल को लिखे पत्र में पूछा है कि 2018 में जब विधानसभा चुनाव हुआ, तो कांग्रेस का सर्वे कह रहा था कि उन्हें 50-55 सीटें मिलेंगी, लेकिन राज्य में 68 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनी। यदि उठाना था तो उस समय ईवीएम की कार्यशैली पर सवाल उठाना था।

हिमाचल प्रदेश में 2023 में हुए चुनाव के दौरान भूपेश बघेल को वहां का ऑब्जर्वर बनाया था। वहां कांग्रेस ने 40 सीट जीतकर सरकार बनाई। उस समय आपको ईवीएम मशीन की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करना था।

2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान 135 सीटों के साथ अपनी सरकार बनाई। उस समय आपने ईवीएम की कार्यशैली पर क्यों नहीं सवाल उठाया। आज जब 2024 में आपके निरंकुश और कुशासन के चलते जनता ने आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया, तो आप ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं।

1000 कार्यकर्ताओं के साथ कर सकते हैं भाजपा प्रवेश

विजय साहू ने कहा कि जल्द ही वो निर्णय लेंगे कि वो किसी पार्टी के साथ जाएंगे। एक दो दिन में 1000 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ किसी न किसी पार्टी में प्रवेश करेंगे। चर्चा है कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular