Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : जिंदा जल गए मां-बेटे, घर में आग लगने से सारा...

छत्तीसगढ़ : जिंदा जल गए मां-बेटे, घर में आग लगने से सारा सामान खाक, पति की हालत गंभीर; तारपीन तेल से हादसे की आशंका

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रविवार देर शाम एक मकान में आग लगने से महिला और 5 साल के बच्चे की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि पति ने किसी तरह वहां से निकलकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब डेढ़-दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मामला कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दयालबंद निवासी मुन्ना कश्यप अपने दो बेटे रोहित, रोमी, रोमी की पत्नी और 5 साल के पोते के साथ रहता है। उसके मकान में देर शाम करीब 6 बजे अचानक आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, आग ने विकराल रूप ले लिया। इसकी चपेट में आकर रोमी की पत्नी नम्रता और बेटा अर्श झुलस गए।

हादसे के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

हादसे के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

रेस्क्यू कर घर से मां और बच्चे को निकाला गया

मकान में भीषण आग देखकर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही लोगों ने भी बचाव कार्य शुरू किया। इस बीच फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू शुरू करते हुए महिला और एक बच्चे को बाहर निकाला और अपोलो अस्पताल लाया गया।

अस्पताल में नम्रता और 5 साल के बच्चे अर्श ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के समय रोमी के पिता मुन्ना और भाई रोहित घर में नहीं थे। हादसे में घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

तारपीन तेल से आग फैलने की आशंका

प्रारंभिक जांच और आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला है कि, घर में थिनर बनाने के लिए तारपीन तेल रखा गया था इसी के चलते आग तेजी से फैल गई। एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने कहा कि, इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर को जांच सौंपी गई है उनकी रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular