Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : रेप के समय 11000 वोल्ट के तार में झुलसी युवती,...

Chhattisgarh : रेप के समय 11000 वोल्ट के तार में झुलसी युवती, अब सेप्टिसीमिया बीमारी हुई, अस्पताल में पीड़िता से मिले स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल

RAIPUR: रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती बैकुंठपुर की रेप पीड़िता से रविवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मुलाकात की। उसका हालचाल जाना और परिजनों से चर्चा की। युवती के इलाज के लिए मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत 22 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

दरअसल, 20 अक्टूबर 2023 को ग्राम गनपतपुर के ठिहाईपारा जंगल में 19 साल की युवती से दुष्कर्म हुआ था। उस दौरान झूमाझटकी में युवती 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गई। जिससे गंभीर रूप से झुलस गई थी। दोनों आरोपी उसे मौके पर छोड़कर भाग गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने युवती को बैकुंठपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था।

अभी और चलेगा पीड़िता का इलाज

जानकारी के मुताबिक, युवती की हालत में सुधार हुआ है। उसका हीमोग्लोबिन 10 ग्राम है। अब वह बातचीत भी करने लगी है। निजी अस्पताल के डाॅक्टर के अनुसार अभी युवती को लगभग एक महीने और अस्पताल में निगरानी में रखना पड़ेगा। उसके कुछ और ऑपरेशन भी करने होंगे।

जिला अस्पताल से 20 दिन बाद परिजनों ने करा ली थी छुट्टी

गंभीर हालत में जिला अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती रेप पीड़ित लड़की के परिजन खुद ही उसे डिस्चार्ज कर घर ले गए थे। घर में उसकी सही देखभाल न हो पाने के कारण उसे सेप्टिसीमिया बीमारी हो गई। युवती की हालत लगातार बिगड़ती चली गई। उसे IOCL के स्थानीय अधिकारी की मदद से 22 फरवरी 2024 को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उस दौरान युवती ऑक्सीजन पर थी। हीमोग्लोबिन 2 ग्राम पहुंच चुका था। उसके पूरे शरीर में संक्रमण फैल चुका था। उसके बचने की उम्मीद कम थी। लेकिन अब धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular