Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : SECL के सिक्योरिटी गार्ड की तालाब में डूबने से मौत,...

कोरबा : SECL के सिक्योरिटी गार्ड की तालाब में डूबने से मौत, छलांग लगाने के बाद नहीं आया बाहर, जड़ी और पत्ते में फंसकर मौत की आशंका

कोरबा: जिले के SECL दीपका में सिक्योरिटी के पद पर पदस्थ एक व्यक्ति की तालाब में डूबने से मौत हो गई। किसी तरह ग्रामीणों की मदद से व्यक्ति के शव को तालाब से बाहर निकाला गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामला हरदीबाजार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मंगतराम कोरवा (31 साल) और उसके दोस्त सुमरन सिंह (29) के साथ बाइक पर किसी काम से हरदी बाजार क्षेत्र की ओर गया हुआ था। रविवार की दोपहर वापस लौटते समय हरदीबाजार थाना अंतर्गत ग्राम रलिया में पानीपिया तालाब पर दोनों नहाने के लिए रुके।​​​​​​​ जहां SECL दीपका के सिक्योरिटी गार्ड मंगतराम कोरवा नहाने के लिए सीधे तालाब में छलांग लगा दिया।

पानी में हुई हलचल और चिल्लाने की आई आवाज

हरदी बाजार थाना ​​​​​​​एएसआई रामकृष्ण आदित्य ने बताया कि दोस्त सुमरन सिंह तालाब के ऊपर ही खड़ा था और उसे लगा कि मंगतराम ​​​​​​​मजाक कर रहा है, इसलिए बाहर नहीं आ रहा है। कुछ देर बाद वो बाहर आने की कोशिश करने लगा तो इस दौरान पानी में हलचल हुई और मंगतराम ​​​​​​​के चिल्लाने की आवाज आई। इससे दोस्त सुमरन को अनहोनी होने की आशंका हुई।

तालाब में जड़ी और पत्ते में फंसने से मौत होने की आशंका

दोस्त ने आसपास आवाज लगाई तो ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हुए और उसे बचाने के लिए तालाब में छलांग लगाई। जब तक मंगतराम को बाहर निकाल पाते, तब तक उसकी मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि युवक तालाब में काफी दूर और गहरे पानी में चला गया था और तालाब में जड़ी और पत्ते में फंसने के चलते उसकी डूबने से मौत हुई है।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद वजह का खुलासा

मंगतराम कोरवा मूल रूप से ग्राम मदनपुर करतला का रहने वाला है। SECL​​​​​​​ दीपका ​​​​​​​में सिक्योरिटी गार्ड का काम करने के कारण वह परिवार सहित दीपका ​​​​​​​में रह रहा था।​​​​​​​ हरदी बाजार थाना में पदस्थ एएसआई रामकृष्ण आदित्य ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular