Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : पत्थर पटक कर प्रेमिका के पति को मार डाला, पत्नी...

Chhattisgarh : पत्थर पटक कर प्रेमिका के पति को मार डाला, पत्नी ने रची मर्डर की साजिश, कत्ल के बाद लाश जलाई; नरमुंड-रीढ़ की हड्डियां बरामद​​​​​​​

राजनांदगांव: जिले में पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर पति को मार डाला। तीनों ने मर्डर के बाद लाश को पैरावट में डालकर आग लगा दी। पुलिस को कंकाल का सिर और रीढ़ की हड्डियां मिली थी। पूरा मामला डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के सहसपुर गांव का है।

दरअसल, 27 फरवरी को तीनों आरोपियों ने सुकालू राम कंवर (36) की हत्या कर लाश जलाई थी, जिसके बाद 12 मार्च को कंकाल का सिर और रीढ़ की हड्डियां मिली थी। पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि सहसपुर गांव का युवक सुकालू कंवर कुछ दिनों से लापता है, लेकिन पत्नी थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

जला हुआ कंकाल का सिर बरामद।

जला हुआ कंकाल का सिर बरामद।

मृतक की पत्नी पर गहराया हत्या का शक

एसपी ने कहा कि मृतक सुकालू राम कंवर (36) की पत्नी केसर बाई कंवर पर पुलिस को शक था। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि प्रेमी मनेश उर्फ़ मनीष कंवर और उसके दोस्त जितेन्द्र उर्फ़ जीतू यादव के साथ साजिश रच हत्या की। इसके बाद शव को पैरावट में डालकर जला दिया।

मृतक सुकालू राम कंवर की फोटो।

मृतक सुकालू राम कंवर की फोटो।

पति बन रहा था प्यार में रोड़ा

आरोपी केसर बाई ने बताया कि वह अपने पति को रास्ते से हटाकर अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। इसलिए अपने प्रेमी मनेश और उसके दोस्त जीतू को शादी समारोह में शामिल होने के बहाने बुलाया। इसके बाद मनेश, जीतू और सुकालू शराब लेने ग्राम कटली चले गए। वापस आकर तीनों ने शराब पी।

जली हुई हड्डियां बरामद।

जली हुई हड्डियां बरामद।

सिर पर पत्थर पटक कर और गला घोंटकर हत्या

इसके बाद अधिक नशा हो जाने के बाद जीतू ने सुकालू के सिर पर पत्थर पटक दिया, जिससे सुकालू लहूलुहान होकर बेहोश हो गया। मनेश ने गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक की पत्नी के साथ मिलकर शव को पैरा में डालकर आग लगा दी।

पुलिस ने DNA टेस्ट रिपोर्ट के बाद की गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि मिले कंकाल को DNA टेस्ट के लिए फोरेंसिक लैब रायपुर भेजा गया। DNA रिपोर्ट और सबूतों के आधार पर कंकाल की पहचान सुकालू कंवर निवासी सहसपुर के रूप में हुई। हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी केसर बाई कंवर, प्रेमी मनेश उर्फ मनीष (34) खैरागढ़ निवासी, जितेंद्र उर्फ जीतू यादव (32) घुमका निवासी को गिरफ्तार कर लिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular