Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : थाने से थानेदार की बहन का सोना चोरी, महिला हवलदार...

Chhattisgarh : थाने से थानेदार की बहन का सोना चोरी, महिला हवलदार पर गायब करने का आरोप; SP ने किया लाइन अटैच

दुर्ग: जिले में एक थानेदार की बहन का 6.5 तोला सोना गायब होने के मामले में महिला विवेचक पर कार्रवाई हुई है। आरोप है कि महिला हवलदार ने सोने को गायब किया है। दुर्ग SP से शिकायत के बाद उसे लाइन अटैच कर दिया गया है। पूरा मामला मोहन नगर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, सीएसपी स्क्वायड ने कुछ महीने पहले थानेदार की बहन से सोने के जेवर चोरी के मामले में चोर को पकड़ा था। आरोपी से सोने के गहने जब्त हुए थे, जो कि सिंधिया नगर निवासी विवेक द्विवेदी के थे। उन्होंने सुपुर्दगी के लिए कोर्ट में आवेदन लगाया, जिसके आदेश को लेकर थाने पहुंचे तो वह सोना प्रार्थी को सुपुर्दगी मिलने के बजाय थाने से ही गायब हो गया।

दुर्ग जिले में एक थानेदार की बहन का 6.5 तोला सोना गायब हो गया था।

दुर्ग जिले में एक थानेदार की बहन का 6.5 तोला सोना गायब हो गया था।

मोनिका गुप्ता है महिला विवेचक

मामले की शिकायत विवेक द्विवेदी और थानेदार की बहन ने पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला से की, जिस पर तत्काल एसपी ने महिला विवेचक मोनिका गुप्ता को मोहन नगर थाने से पुलिस लाइन भेज दिया है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक सिंधिया नगर दुर्ग निवासी विवेक द्विवेदी के यहां बीते वर्ष चोरी की घटना हुई थी, जिसमें उनके घर से 32 हजार रुपए नकद और करीब 6.5 तोला से अधिक सोना चोरी हो गया था। मोहन नगर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई, लेकिन आरोपी का पता नहीं चला।

आरोपी पीतांबर राव (55) को पकड़कर उसे मोहन नगर थाने को सौंपा गया।

आरोपी पीतांबर राव (55) को पकड़कर उसे मोहन नगर थाने को सौंपा गया।

सिविल टीम ने चोर को पकड़ा, सोना जब्त किया

इसी बीच कुछ माह पहले सिविल की टीम ने आरोपी पीतांबर राव (55) को पकड़कर उसे मोहन नगर थाने को सौंपा गया। मामले की विवेचना कर रही हवलदार मोनिका गुप्ता को सोने के जब्त जेवरात भी सौंपे गए, लेकिन विवेचक मोनिका ने जब्त सोने के जेवर को मालखाने में जमा करने के बजाय अपने पास रख लिया।

सुपुर्दगी नहीं मिली तो एसपी से शिकायत

प्रार्थी विवेक द्विवेदी को आरोपी के पकड़े जाने की खबर लगी। उन्होंने चोरी के सामान की सुपुर्दगी के लिए कोर्ट से आदेश लेकर थाने पहुंचा। जहां उन्हें पता चला कि उनका सामान तो थाने में है ही नहीं, जबकि पुलिस ने उसे जब्ती बताया था।

थानेदार की बहन का सोना थाने से गायब

विवेक द्विवेदी की पत्नी पूर्व में सुपेला थाने में पदस्थ थानेदार की बहन है। बावजूद इसके मोहन नगर थाने से उनका जब्ती का सामान गायब हो गया। इन सब का आरोप महिला हवलदार पर आना चर्चा का विषय बना हुआ है।

सोना लौटाकर मामला सुलझाने की कोशिश

बताया जा रहा है कि एसपी ने हवलदार से प्रार्थी का सोना लौटाने कहा नहीं तो उसके खिलाफ FIR की भी बात कही थी। इस बीच हवलदार ने कुछ सोना लौटाकर मामला सुलझाने का भी प्रयास किया है, लेकिन प्रार्थी का पूरा सोना नहीं मिल पाया। वहीं इस मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular