Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : HOD ने फटकारा, इसलिए प्लांट इंचार्ज ने मार डाला, ACC...

छत्तीसगढ़ : HOD ने फटकारा, इसलिए प्लांट इंचार्ज ने मार डाला, ACC सीमेंट फैक्ट्री के अंदर 3 जून को हुआ था मर्डर, वारदात के बाद शर्ट बदलकर आया आरोपी

BHILAI: भिलाई के जामुल स्थित ACC सीमेंट फैक्ट्री के कैप्टिव पावर प्लांट के एचओडी आर बालाराजू की हत्या का खुलासा हो गया है। इस मामले में पुलिस ने संजय तिवारी नाम के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। संजय ने ही दो दिन पहले हथौड़े से वार कर बालाराजू की हत्या की थी। आरोपी संजय आर बालाराजू के अंडर में उसी डिपार्टमेंट में काम करता था।

पूछताछ में उसने बताया कि आर बालाराजू 3 जून को कोल्ड हैंडलिंग प्लांट आया था। ब्रीफिंग के दौरान वह संजय पर काफी चिल्लाया और कोयले की लगातार आपूर्ति न होने पर जमकर फटकारा था। थोड़ी देर बाद बालाराजू कोल अनलोडिंग एरिया पहुंचा, जहां उसने संजय को बुलाया और ट्रक ना लगाने की बात को लेकर जमकर डांट लगाई थी।

सीमेंट फैक्ट्री में दो दिन पहले कैप्टिव पावर प्लांट के एचओडी आर बालाराजू की हत्या कर दी गई थी।

सीमेंट फैक्ट्री में दो दिन पहले कैप्टिव पावर प्लांट के एचओडी आर बालाराजू की हत्या कर दी गई थी।

पीछा कर सुनसान जगह पर की हत्या

इसके बाद बालाराजू केप्टिव पावर प्लांट के निरीक्षण के लिए निकल गया। वह कोल अनलोडिंग एरिया से पैदल जा रहा था। संजय ने उसका पीछा किया और सुनसान जगह पाकर बालाराजू के सिर पर पीछे से हथौड़े से वार कर दिया। बालाराजू जमीन पर गिर गया तो संजय ने उसके सिर के पिछले हिस्से, कान और नाक के पास कई वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मर्डर कर हथौड़े को कोयले के ढेर में दबाया

आरोपी ने बताया कि पहले भी आर बालाराजू ने उसे कई बार फटकार लगाते हुए नौकरी से निकालने और सड़क पर ला देने की धमकी दी थी। इससे वह काफी नाराज था। वारदात को अंजाम देने के बाद हथौड़े को उसने कोयले के ढेर में दबा दिया। इसके बाद वापस कोल्ड हैंडलिंग प्लांट आया और अपने रूटीन कामें जुट गया, ताकि किसी को उस पर शक न हो।

इस दौरान सीमेंट प्लांट की मेडिकल टीम और पुलिस के पहुंचने और शव को उठाकर ले जाने तक आरोपी वहां नहीं रहा। वह इस बीच लंच के बहाने अपने घर पहुंचा और वहां कपड़े बदल कर वापस आया, ताकि कपड़े और जूतों पर लगे खून के धब्बों को मिटा सके।

घर से कपड़े बदलकर आया था आरोपी

पूछताछ के दौरान प्लांट में काम करने वाले हरिश्चंद वर्मा ने बताया कि कोल्ड हैंडलिंग प्लांट का इंचार्ज संजय तिवारी उसके पास आया था। उसने उसके शर्ट पर लगे दाग को मिटाने के लिए कहा था। शर्ट में खून जैसे दाग लगे थे। पुलिस ने गेट रजिस्टर की जांच की तो पाया कि संजय तिवारी घटना के बाद लंच के बहाने कंपनी से बाहर निकला था। इसके बाद घर से कपड़े बदलकर आया था।

आरोपी के घर से मिले खून लगे कपड़े

पुलिस ने जब आरोपी संजय तिवारी के घर की तलाशी ली तो उसके घर से खून के दाग लगे कपड़े मिले। इसके बाद पुलिस ने संजय तिवारी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया।

सुनसान जगह पाकर आरोपी ने हथौड़े से कई वार कर वारदात को अंजाम दिया।

सुनसान जगह पाकर आरोपी ने हथौड़े से कई वार कर वारदात को अंजाम दिया।

3 जून को ​​​​हुई थी हत्या

दरअसल, 3 जून को सीमेंट फैक्ट्री के अंदर कोल हैंडलिंग प्लांट (CPC) के एचओडी बालराजू राव (50 वर्ष) की हत्या कर दी गई थी। सूचना के बाद जामुल पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि फैक्ट्री के कैप्टिव पावर प्लाट का एचओडी आर बालाराजू रिक्लेमर के बाहर फुटपाथ पर प्लास्टिक के पाइप के पास गिरा पड़ा था। मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था। पढ़ें पूरी खबर…

3 जून को सीमेंट फैक्ट्री के अंदर कोल हैंडलिंग प्लांट (CPC) के एचओडी बालराजू राव (50 वर्ष) की हत्या कर दी गई थी।

3 जून को सीमेंट फैक्ट्री के अंदर कोल हैंडलिंग प्लांट (CPC) के एचओडी बालराजू राव (50 वर्ष) की हत्या कर दी गई थी।

मृतक के परिजन ने मुआवजे की मांग को लेकर किया हंगामा

मृतक के परिजन लगातार प्लांट प्रबंधन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि वारदात प्लांट के अंदर ड्यूटी के दौरान हुई है। प्लांट को चाहिए कि बालाराजू की दोनों बेटियों के हायर एजुकेशन तक की पूरी जिम्मेदारी और लगने वाले अन्य खर्च को वहन करे। प्लांट प्रबंधन की ओर से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलने पर परिजन ने मंगलवार को काफी हंगामा किया गया था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular