Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बिलासपुर में किसान के शराब को अवैध बताकर धमकाया, केस...

Chhattisgarh : बिलासपुर में किसान के शराब को अवैध बताकर धमकाया, केस दर्ज करने का धौंस दिखाकर की उगाही, दो कांस्टेबल पर FIR

BILASPUR: बिलासपुर में एसपी ने दो कांस्टेबल पर बड़ी कार्रवाई की है और लूट के केस में उन्हें जेल भेज दिया गया है। दोनों आरक्षक ने किसान को शराब के साथ पकड़ा। फिर धौस दिखाकर 800 रुपए वसूल लिए। जिसकी शिकायत पर एसपी ने उनके खिलाफ लूट का केस दर्ज कराया है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, ग्राम चुमकवां निवासी कार्तिक राम नेताम किसान है। बीते रविवार को वो रानीगांव सब्जी खरीदने बाजार गया था। खरीदारी के बाद वे गांव के लोगों के साथ कलमीटार होते हुए अपने गांव लौट रहा था।

शराब दुकान के पास सक्रिय थे दो आरक्षक

इस दौरान कार्तिक शराब दुकान में शराब लेने के लिए रूका और शराब खरीद कर वहां से निकल रहा था तभी वहां वर्दीधारी दो आरक्षक आ गए। दोनों ने उसे रोक लिया और उसकी थैले की तलाशी ली, जिसमें से शराब मिला। पूछने पर कार्तिक ने शराब को अपने पीने के लिए खरीदने की जानकारी दी।

800 की अवैध वसूली, अब लूट के केस में अरेस्ट

जिसके बाद आरक्षकों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया और अवैध शराब का केस बना कर उसे जेल भेजने की धमकी देने लगे। पुलिसवालों ने उसे थाने लेकर जाने का भी धौस दिखाया और उससे 800 रुपए वसूल लिए। बाद में किसान ने इस मामले की शिकायत एसपी रजनेश सिंह से कर दी। उन्होंने दोनों पुलिसवालों के खिलाफ रतनपुर थाने में लूट का केस दर्ज करा दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस लाइन से पहुंचे थे वसूलीबाज आरक्षक

इस पूरे मामले की शिकायत पर एसपी ने पहले जांच कराई, तब पता चला कि पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक राजेश साहू सिरगिट्टी के तिफरा पुलिस क्वार्टर में रहता है। वह चिंगराजपारा निवासी रवि वानखेड़े को लेकर रतनपुर अवैध वसूली करने गया था, जिसे एसपी रजनेश सिंह ने गंभीरता से लिया और दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular