Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : किडनैप कर गर्दन मरोड़ी, फिर पेट्रोल डालकर जला दिया, पत्नी...

Chhattisgarh : किडनैप कर गर्दन मरोड़ी, फिर पेट्रोल डालकर जला दिया, पत्नी से अफेयर पर युवक को तड़पा-तड़पाकर मारा; रायपुर से 175 किलोमीटर दूर मिली लाश

RAIPUR: राजधानी रायपुर में एक पति ने अपनी पत्नी से अफेयर करने वाले युवक को तड़पा-तड़पा कर मौत के घाट उतार दिया। पति ने पहले अपने दोस्त के साथ मिलकर युवक का किडनैप किया फिर उसकी गर्दन मरोड़ दी। इसके बाद वह छटपटाने लगा तो व्हील पाना उसकी आंखों में घुसा दिया। जिससे युवक की मौत हो गई। ये पूरा मामला कबीर नगर थाना क्षेत्र का है।

कबीर नगर पुलिस के पास 11 अप्रैल को शोएब खान (18) की गुमशुदगी की शिकायत मिली थी। ये शिकायत शोएब की मां मुन्नी खान ने की थी, जिसके बाद पुलिस युवक की खोजबीन में जुट गई। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शोएब को अंतिम बार चंद्रशेखर साहू के साथ देखा गया था।

रायपुर पुलिस खोजबीन करते हुए कोरबा के जंगल में भी गई।

रायपुर पुलिस खोजबीन करते हुए कोरबा के जंगल में भी गई।

कोरबा में अधजली लाश मिली

एक तरफ रायपुर पुलिस इस मामले में तहकीकात में जुटी थी। दूसरी ओर कोरबा की पाली थाना पुलिस को तेंदूभाठा गाजर नाला के पास अर्धनग्न लाश मिली। लाश का ऊपरी हिस्सा आधा जल चुका था।

कोरबा पुलिस ने जब खोजबीन की तो उसकी पहचान रायपुर के शोएब खान के रूप में हुई। फिर कबीर नगर पुलिस ने लाश के शरीर में जो कपड़े चिपके थे। शोएब की मां को दिखाए, उसकी मां ने कपड़ों से अपने बेटे को पहचान लिया।

यही अधजली लाश अगले दिन पाली पुलिस को मिली और मामले का खुलासा हुआ।

यही अधजली लाश अगले दिन पाली पुलिस को मिली और मामले का खुलासा हुआ।

कॉल डिटेल से मिला सुराग

इस मामले में पुलिस ने जब मृतक का मोबाइल डिटेल निकाला तो अंतिम फोन संदिग्ध चंद्रशेखर साहू का ही दिखाया। जिसके बाद फरार चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को बिहार, झारखंड, सरगुजा और बलौदा बाजार रवाना किया गया।

इस दौरान पुलिस ने बिहार के मधुबनी जिले से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली।

शोएब खान ई-रिक्शा चलाता था।

शोएब खान ई-रिक्शा चलाता था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शोएब खान ई-रिक्शा चलाता था। वो अपनी मौसी से मिलने के लिए धरसीवां आता रहता था। पड़ोस में चंद्रशेखर का भी घर है। वही से शोएब की पहचान चंद्रशेखर और उसकी पत्नी से हुई थी। इसी बीच शोएब और चंद्रशेखर की पत्नी का अफेयर शुरू हो गया।

शोएब की माँ मुन्नी खान।

शोएब की माँ मुन्नी खान।

दोस्त के साथ मिलकर की हत्या

अफेयर की बात चंद्रशेखर को पता चल गई। उसने अपने दोस्त मुकेश कुमार यादव के साथ शोएब की हत्या की प्लानिंग की। उन्होंने फोन करके शोएब को मिलने के लिए बुलाया। फिर तीनों ने धरसींवा के पास शोएब को जमकर शराब पिलाई। वहां से उसका किडनैप करके कुछ दूर ले गए, फिर नशे की हालत में उसकी बेरहमी से जिससे शोएब की मौके पर मौत हो गई।

इसी कपड़े के आधार पर माँ ने अपने बेटे शोएब की पहचान की।

इसी कपड़े के आधार पर माँ ने अपने बेटे शोएब की पहचान की।

175 किलोमीटर सीट कवर में ढक कर ले गए लाश

आरोपी चंद्रशेखर और मुकेश चालक थे। वे जानते थे कि लाश मिलने के बाद पुलिस हत्या के मामले में तेजी से खोजबीन करेगी। उन्होंने लाश को ठिकाने लगाने बिहार ले जाने की प्लानिंग की। चंद्रशेखर टाटा मैजिक गाड़ी चलाता था। उसने अपने ही गाड़ी के सीट कवर में लाश छिपा दी फिर कोरबा की तरफ बढ़ गया।

कबीरनगर थाना प्रभारी रविंद्र कुमार यादव ने बताया कि चंद्रशेखर साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कबीरनगर थाना प्रभारी रविंद्र कुमार यादव ने बताया कि चंद्रशेखर साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जंगल में जलाई लाश

इस बीच रास्ते में कोरबा का जंगल मिला, आरोपियों के पास ज्यादा पैसे भी नहीं थे जिससे वे बिहार जा पाए। उन्होंने रास्ते में पेट्रोल खरीद लिया, फिर कोरबा के पाली थाना के एक जंगल पहुंच गए। वहां के नाले में लाश को रखकर उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। यही अधजली लाश अगले दिन पाली पुलिस को मिली और मामले का खुलासा हुआ।

आरोपी मुकेश कुमार यादव।

आरोपी मुकेश कुमार यादव।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में कबीरनगर थाना प्रभारी रविंद्र कुमार यादव ने बताया कि आरोपी चंद्रशेखर साहू को पहले गिरफ्तार किया गया। वहीं मुकेश यादव फरार था उसे भी फिर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular