Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : करंट से मजदूर की मौत, बिजली का टूटा तार जोड़ने...

Chhattisgarh : करंट से मजदूर की मौत, बिजली का टूटा तार जोड़ने खंभे पर चढ़ा था, मुआवजा राशि सहित पेंशन देने की मांग

दुर्ग: जिले के पाटन क्षेत्र में एक बिजली कंपनी के ठेका मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई है। घटना के बाद गुस्साएं परिजनों और ग्रामीणों ने शव को मरचुरी में रखवा कर पाटन थाने का घेराव किया। ठेकेदार व पुलिस प्रशासन ने मामला शांत कराया और परिजनों को तुरंत सहायता राशि दी गई।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की शाम ग्राम तरीघाट में दुर्गा मंदिर का जीर्णोद्धार चल रहा था। मंदिर के पास गश्ती पेड़ को काटने के दौरान बिजली तार टूट गया था। सिपकोना निवासी पोषण यदू (20 साल) उसे ठीक करने खंभे पर चढ़ा था। बिजली तार को ठीक करने के दौरान अचानक बिजली प्रवाहित होने से युवक को करंट लग गया जिससे युवक बुरी तरह झुलस कर बेहोश हो गया।

परिजन और ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव

हादसे के बाद युवक को तत्काल पाटन के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार की दोपहर अक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने पाटन थाने का घेराव कर मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपए मुआवजा और एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की।

इस पर एसडीओपी आशीष बंछोर और तहसीलदार मीना साहू, टीआई अनिल साहू व विद्युत विभाग के अधिकारी आदि ने ठेकेदार और परिजनों को समझाया।

साढ़े तीन लाख मुआवजा, परिवार को पेंशन

ठेकेदार अरविंद वर्मा ने मृतक को साढ़े तीन लाख रुपए सहायता राशि देने की बात की है। वहीं तुरंत 50 हजार रुपए सहायता राशि और एक लाख रुपए का चेक दिया है। वहीं दो लाख रुपए दो महीने के भीतर देने की बात हुई है।

इसके साथ ही उसके परिजनों को पेंशन के तौर पर एक राशि देने की बात हुई जिसके बाद मामला शांत हुआ। फिलहाल मृतक का पोस्टमार्टम चल रहा हैं, वहीं आगे की कार्रवाई पाटन थाना द्वारा की जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular