Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली, एक ही परिवार के 3...

छत्तीसगढ़ : पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली, एक ही परिवार के 3 झुलसे, अस्पताल में भर्ती; घायल बोले- थोड़ी देर पहले ही गए थे घर के अंदर

कोंडागांव: जिले में रविवार की दोपहर अचानक बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए। घायलों को तत्काल फरसगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों की स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना माकड़ी क्षेत्र के ग्राम कोकोड़ी की है।

कोकोडी गांव में दोपहर अचानक बारिश शुरू हुई। उसी समय आकाशीय बिजली कुशल नेताम के घर के सामने स्थित महुआ के पेड़ पर गिरी। बिजली गिरने से घर के सामने कमरे में बैठे कैलाश नेताम (18), आसमती नेताम (42) और कृष्णा नेताम (18) इसकी चपेट में आकर घायल हो गए।

घायलों को तत्काल फरसगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घायलों को तत्काल फरसगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

​​​​​​घायल बोले- हादसा और भी गंभीर हो सकता था

घायलों ने बताया कि जब आकाशीय बिजली गिरी, तब वे तीनों घर के सामने कमरे में बैठे हुए थे। महुआ के पेड़ पर बिजली गिरने के बाद वे सभी इसकी चपेट में आ गए। गनीमत रही कि बिजली गिरने से थोड़ी देर पहले ही वे आंगन से घर के अंदर गए थे, वरना हादसा और भी गंभीर हो सकता था।

स्थानीय प्रतिक्रिया

घटना के बाद स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की। इस घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थान पर रहें और आकाशीय बिजली से बचने के उपाय अपनाएं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular