Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : ड्राई-डे के बाद भी पूरी रात बिकी शराब, भिलाई में...

छत्तीसगढ़ : ड्राई-डे के बाद भी पूरी रात बिकी शराब, भिलाई में बबीना बार का फ्रंट शटर सील; लेकिन बैक डोर से बिक्री होती रही

भिलाई: जिले में ड्राई डे घोषित होने के बावजूद सुपेला घड़ी चौक स्थित बबीना बार में पीछे का शटर खोलकर पूरी रात शराब बेची गई। जबकि फ्रंट शटर को आबकारी विभाग ने सील कर रखा है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने कई बार गश्त किया और संचालक को समझाइश भी दी, लेकिन उसके बाद भी शराब बिक्री बंद नहीं हुई।

7 मई को दुर्ग लोकसभा के चुनाव के लिए मतदान होना है। राज्य सरकार के निर्देश पर 5 से 7 मई तक दिनों के लिए ड्राई-डे घोषित किया है। कलेक्टर के निर्देश पर आबकारी विभाग के अधिकारियों ने सभी शराब दुकानों और बार को सील तो किया है, लेकिन पिछले दरवाजे को खुला छोड़ दिया गया है। इसका फायदा उठाकर बार संचालकों ने बैक डोर से जमकर शराब बेची।

सुपेला पुलिस ने बार के पास कई बार पुलिस ने गश्त की।

सुपेला पुलिस ने बार के पास कई बार पुलिस ने गश्त की।

बबीना बार में देर रात तक एक फल वाले की दुकान खुली रही। उसके पास बैठकर बार संचालक के कर्मचारी ने अवैध रूप से शराब बेची। शिकायत मिलने पर पुलिस की टीम को देर रात 11.30 बजे संचालक कार पर मिला बार के आस-पास घूमता मिला। पुलिस ने उसे समझाइश दी, लेकिन इसके बाद भी बार का पिछला दरवाजा खुला रखा गया था।

बार के पास बार संचालक देर रात तक कार लेकर घूमता दिखा।

बार के पास बार संचालक देर रात तक कार लेकर घूमता दिखा।

कलेक्टर को दी गई जानकारी

सुपेल टीआई राजेश मिश्रा के मुताबिक इसकी जानकारी दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी को मैसेज करके देर रात दी गई है। वहीं कई बार फोन करने के बाद भी जिला आबकारी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। बार संचालक को समझाइश देने पहुंची सुपेला पेट्रोलिंग पार्टी के प्रभारी का कहना था कि मामले पर कार्रवाई करने का अधिकार आबकारी विभाग को है। उन्हें बार को पूरी तरह से सील करना चाहिए था।

पुलिस पेट्रोलिंग टीम ने बिना सील का ताला देखा, लेकिन नहीं की गई कार्रवाई।

पुलिस पेट्रोलिंग टीम ने बिना सील का ताला देखा, लेकिन नहीं की गई कार्रवाई।

सीसीटीवी फुटेज से खुलेगा राज

पुलिसकर्मी के मुताबिक आबकारी विभाग अवैध शराब पर कार्रवाई नहीं कर रहा है। अगर वो बार के सामने और अंदर सीसीटीवी कैमरा लगवाए और उसके फुटेज को चेक कर ले तो बार में अवैध शराब की बिक्री बंद हो जाएगी।

उन्होंने आगे कहा अगर कलेक्टर बबीना बार या उसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक करवाएंगी तो साफ हो जाएगा कि सील लगने के बाद भी बार से शराब निकालकर कैसे बेची गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular