Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : प्रेमी ने पत्थर से सिर कुचलकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार;...

Chhattisgarh : प्रेमी ने पत्थर से सिर कुचलकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार; नौकरी लगाने के नाम पर करता था दुष्कर्म

मुंगेली: जिले के लोरमी इलाके में दुल्लापुर के जंगल में मिले युवती के अर्धनग्न लाश के हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी कलीराम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद युवती के पहने हुए कपड़े, उसके बैग और मोबाइल को अलग-अलग स्थानों से बरामद कर जब्त किया।

आरोपी नौकरी लगाने के नाम पर युवती का शारीरिक शोषण करता था। वहीं मृतका को नौकरी लगाने का झांसा देकर पहले भी शारीरिक संबंध बनाया था, जिसके कारण युवती कलीराम को नौकरी नहीं लगाने की स्थिति में उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहते रहती थी।

युवती की हत्या की बनाई योजना

कलीराम ने युवती की हत्या करने की योजना बनाई थी। 5 फरवरी को युवती को लोरमी घूमने के लिए लोरमी बुलाया एवं मोटरसाइकिल में बैठाकर अपने साथ खुड़िया क्षेत्र ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। युवती के मना करने पर आरोपी ने गुस्से में उसके सिर को पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी।

युवती के लाश को चट्टानों के बीच में छिपा कर मृतका के पहने हुए कपड़े, उसके बैग एवं मोबाइल को अलग-अलग स्थानों में छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपी के बताए आधार पर सभी समान को जब्त किया है।

पीएम रिपोर्ट में हत्या का हुआ खुलासा

पोस्टमार्टम में हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने थाना लोरमी में अपराध दर्ज कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए तकनीकी एनालिसिस और सीसीटीवी फुटेज निरीक्षण, कॉल डिटेल एनालिसिस और पूछताछ की कार्रवाई शुरु की।

जांच के दौरान पुलिस को कलीराम (42 साल) साकिन टिकरी थाना तखतपुर के साथ मृतका के संबंध होने, कलीराम का मृतका के घर आना-जाना होने और मृतका को नौकरी लगाने के लिए बोलने के संबंध में जानकारी मिली। पूछताछ में पता चला कि मृतका करगीरोड कोटा में अपने सहेली के साथ रह रही थी। जहां कलीराम का आना-जाना था और उससे मोबाइल से भी बातचीत करता रहता था।

गौरतलब है कि 9 फरवरी को चौकी खुड़िया क्षेत्रांतर्गत ग्राम दुल्लापुर फॉरेस्ट गार्ड सचिन सिंह राजपूत ने दुल्लापुर परिसर के भार पथना (स्थायी नाम) के पास एक अज्ञात महिला के अर्धनग्न अवस्था में पड़े होने की सूचना दी थी। सूचना पर खुड़िया पुलिस ने मौके पर पहुंच भार पथना पहाड़ी के दो चट्टान के बीच में एक अज्ञात महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में पाया।

पुलिस को चट्टानों में खून के धब्बे तथा आसपास के पेड़ में लाल छिट्टेदार चुनरी बंधा हुआ मिला तथा मृतका के हाथ में एल लिखा हुआ पाया गया था। जांच के दौरान युवती का शव दो-तीन दिन पुराना होना प्रतीत हुआ। मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस छानबीन में जुटी थी। इस दौरान पुलिस शव की पहचान करने में जुटी हुई थी।

भाई ने की थी युवती के शव की पहचान

युवती के भाई ने शव को देखकर दाहिने हाथ में एल लिखा हुआ गोदना, कान की बाली, गले में लाल धागा, फुल शर्ट को देखकर अपनी बहन के रूप में पहचान की थी। इसके बाद तत्काल मर्ग पंचानामा कार्रवाई कर सीएचसी लोरमी से मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिम्स बिलासपुर रेफर किया गया था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular