Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : मिमिक्री आर्टिस्ट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की ठगी, लड़की की आवाज...

छत्तीसगढ़ : मिमिक्री आर्टिस्ट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की ठगी, लड़की की आवाज निकालकर 1 करोड़ से ज्यादा का लगाया चूना

Chhattisgarh: मध्यप्रदेश मैहर के रहने वाले मिमिक्री आर्टिस्ट ने सरकंडा के रहने वाले नितिन जैन को अलग-अलग आवाज में फोन कर करीब एक करोड़ 39 लाख रुपये ठग लिए। शातिर ठग को गिरफ्तार कर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने मामले का खुलासा किया। मैहर का रहने वाला आरोपी रोहित जैन पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर भाई से मिलने गया था।

इसी दौरान पड़ोसी होने से उसकी जान पहचान सरकंडा बिलासपुर के रहने वाले नितिन जैन से हुई। नितिन पुणे में साफ्टवेयर इंजीनियर है। तलाकशुदा होने के कारण नितिन विवाह के लिए युवती ढूंढ़ रहा था, जिसकी जानकारी मिमिक्री आर्टिस्ट रोहित जैन को थी। रोहित ने नितिन जैन से विवाह के लिए एक योग्य युवती होने की बात कहते हुए फोन पर उसे बातचीत कराने की बात कही और रोहित खुद कभी लड़की को तभी कुछ और किरदार की आवाज निकालकर बिना उसके सामने आए झांसे में लेकर 1.39 करोड़ रुपए ठग लिए।

काल्पनिक किरदार जिनके नाम पर ठगे रुपए

एकता जैन – एकता जैन जिससे पीडित ने विवाह करने की बात तय की थी। आरोपी ने एकता के बीमार होने व अन्य आवश्यकता होने का झांसा देकर प्रार्थी से करीब 30 लाख विभिन्न बैंक अकाउंट में ट्रांजेक्शन करवाया।

एकता जैन का भाई अंशुल जैन – आरोपी ने नया सिम कार्ड खरीदकर एकता जैन का भाई अंशुल जैन बनकर नए आवाज में नितिन जैन से संपर्क कर अपनी बहन से विवाह की पारिवारिक सहमति दी। बातचीत में अंशुल ने शेयर मार्केट मेें हानि, प्राॅपर्टी टैक्स पटाने, फैमली डिस्प्युट होने का हवाला देकर 30 लाख की ठगी की।

हैदराबाद के इनकम टैक्स जज सुब्रमण्यम – आरोपी ने पुणे जाकर एक नई कहानी बनाई जिसमें लडकी एकता जैन के परिवार का हैदराबाद में प्रॉपर्टी होना बताया। जिसकी बिक्री के लिए हैदराबाद जाना बताया। यहां नया सिम कार्ड खरीदा। आरोपी ने हैदराबाद के इनकम टैक्स के फर्जी जज सुब्रमण्यम की आवाज में मोबाइल पर संपर्क कर एकता के गिरफ्तार होने का झांसा देकर 20 लाख का ट्रांजेक्शन कराया।

चेन्नई का प्रॉपर्टी टैक्स अधिकारी रामकृष्णन – शातिर ठग ने एकता जैन की चेन्नई में प्रॉपर्टी का टैक्स जमा न होने के कारण एकता की गिरफ्तारी की संभावना बताकर चेन्नई का प्रॉपर्टी टैक्स अधिकारी रामकृष्णन का किरदार गढ़ा और बदली हुई आवाज में तमिल, हिन्दी, अंग्रेजी में बात कर नितिन से 15 लाख रुपए विभिन्न बैंक अकाउंट में जमा कराए।

आरबीआई अधिकारी विनीत- रोहित ने रुपए ऐंठने के लिए आरबीआई अधिकारी विनीत का किरदार पैदा किया। इन्स्टेन्ट लोन ऐप के माध्यम से रकम अदायगी न कर पाने के कारण तुम जांच एजेंसियों के सर्विलांस हो पुलिस व ईडी अधिकारी तुम्हारे घर पर रेड करने वाले है तुम दरवाजा मत खोलना और स्वयं जाकर नितिन के घर का दरवाजा खटखटा कर भयभीत कर रहा था। इस बात पर विनीत के नाम पर 20 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन विभिन्न बैंक अकाउंट में करवा लिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular