Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बिलासपुर में वकील से बदसलूकी, आरक्षक ने पहले मारपीट की...

Chhattisgarh : बिलासपुर में वकील से बदसलूकी, आरक्षक ने पहले मारपीट की फिर धक्का मारते ले गया, नाराज अधिवक्ताओं ने घेरा SP ऑफिस; जमकर की नारेबाजी

BILASPUR: बिलासपुर में डायल-112 के आरक्षक और ड्राइवर का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह वकील अनुराग पांडेय के साथ मारपीट कर धक्का देते हुए ले जाते दिख रहे हैं। वकील पर आरोप है कि उसने आरक्षक की वर्दी फाड़ दी और मारपीट की। इसलिए पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर रात भर थाने में बैठा लिया। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, रविवार दोपहर बंधवापारा के कन्हैया सिटी निवासी वकील अनुराग पांडेय अपने घर में थे। तभी उसकी पत्नी से उसका विवाद हो गया। इस पर किसी पड़ोसी ने पुलिस के डायल-112 को कॉल किया। जिस पर डायल-112 के आरक्षक विश्वदीप खूंटे और ड्राइवर योगेश बघेल घटना स्थल पर पहुंचे, तब घर का दरवाजा बंद मिला।

इस दौरान वकील से पूछताछ करते हुए आरक्षक और चालक ने उसकी पिटाई कर दी। धक्का मारते हुए उसे पुलिस की गाड़ी में बैठा लिया।

आरक्षक और ड्राइवर ने की वकील की पिटाई, फाड़ दिए कपड़े।

आरक्षक और ड्राइवर ने की वकील की पिटाई, फाड़ दिए कपड़े।

वर्दी फाड़ने और मारपीट का दर्ज किया केस

इधर, आरक्षक विश्वदीप खूंटे का आरोप है कि सूचना पर जब वह घटनास्थल मकान पहुंचा, तब दरवाजा बंद मिला। दरवाजा खटखटाने पर सुरभि पांडेय ने दरवाजा खोला और उसने बताया कि उसके पति ने उसके साथ मारपीट की है। इतने में अनुराग पांडेय भी बाहर आ गया और बिना वजह घर में घुसने का आरोप लगाकर आरक्षक के साथ मारपीट कर दिया और उसकी वर्दी भी फाड़ दी।

इस घटना के बाद पुलिस अनुराग पांडेय को पूरी रात थाने में बैठाए रही। पुलिस ने उसके खिलाफ आरक्षक के साथ मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा सहित गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

वकीलों ने एसपी दफ्तर का घेराव कर जमकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वकीलों ने एसपी दफ्तर का घेराव कर जमकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी पहुंचे थाना

वकील के साथ मारपीट और धक्कामुक्की करने का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। जिसकी जानकारी मिलते ही जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी सरकंडा थाना पहुंच गए। इस वीडियो में आरक्षक और ड्राइवर मिलकर वकील के साथ मारपीट करते और उसके साथ धक्कामुक्की करते नजर आ रहे हैं।

इस बीच थाने में जिम्मेदार अधिकारी गायब रहे। वहीं, किसी भी अधिकारी ने उनका फोन तक रिसीव नहीं किया। आखिरकार, सुबह वकीलों ने पुलिस पर दबाव बनाकर वकील अनुराग पांडेय को थाने से छुड़ाया।

एसपी संतोष सिंह के सामने वकीलों ने जमकर मचाया हंगाया।

एसपी संतोष सिंह के सामने वकीलों ने जमकर मचाया हंगाया।

नाराज वकीलों ने घेरा एसपी ऑफिस, जमकर की नारेबाजी

वकील के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की इस घटना के बाद जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी और सदस्यों ने एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। उनका कहना था कि वकील अनुराग पांडेय के खिलाफ पुलिस ने झूठा केस दर्ज किया है। जबकि, अनुराग पांडेय और उसकी पत्नी की शिकायत लेने से थानेदार ने मना कर दिया।

वकीलों ने पुलिस पर गुंडागर्दी करने और झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले की शिकायत एसपी से की है। साथ ही दोषी आरक्षक और ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular