Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : 500 रुपए के लिए मर्डर, तालाब में फेंकी लाश, 3...

Chhattisgarh : 500 रुपए के लिए मर्डर, तालाब में फेंकी लाश, 3 लोगों ने पी शराब; फिर 2 दोस्तों ने पीट-पीटकर ली जान

Mungeli: छत्तीसगढ़ के मुंगेली में अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। दो दोस्तों ने मिलकर एक अधेड़ को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि 500 रुपए के लिए दोनों ने हत्या की। दोस्तों ने दोस्त के जबड़े पर लकड़ी से मारकर हत्या की। इसके बाद लाश को तालाब में फेंक दिया। पूरा मामला मुंगेली थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, योगेश कुमार जांगड़े ने मुंगेली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पिता हंसराम जांगड़े 22-02-2024 को तिवरा बेचने मुंगेली गए थे, लेकिन देर रात तक नहीं लौटे। देर रात तक वापस नहीं आने पर परिजनों ने रिश्तेदारों के घर पर पता किया, लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके बाद FIR दर्ज कराई।

पुलिस ने अंधे कत्ल की गत्थी को सुलझाने के बाद खुलासा किया।

पुलिस ने अंधे कत्ल की गत्थी को सुलझाने के बाद खुलासा किया।

कुछ दिन पहले तालाब में मिली थी लाश

इसके बाद 27 फरवरी को देदाधौरा गांव में तालाब में लाश मिली। परिजनों ने कपड़े, फुलपेंट और हाथ के चूड़े से हंसराम जांगड़े की पहचान की। शव दो-तीन दिन पुराना था, जिससे पैर को जानवरों ने नोच लिया। पैर की हड्डी दिखाई दे रही थी। गले में गमछे से गांठ बंधा हुआ था। खून के निशान दिखाई दे रहे थे। पुलिस ने हत्या की आशंका जताई और जांच तेज की।

शराब दुकान से मिला सुराग

पुलिस ने विशेष टीम गठित कर मुंगेली से ग्राम चकरभाठा, टेढाघौरा घटना स्थल तक लगे समस्त CCTV फुटेज खंगाले। फुटेज और मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर कि हंसराम जांगड़े अंतिम बार शराब दुकान से कुछ लोगों के साथ गांव की ओर गया था।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर भेजा जेल।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर भेजा जेल।

पुलिस ने आरोपियों से की पूछताछ

इस आधार पर सीसीटीवी में दिखाई देने वाले लोगों की पतासाजी की गई, जिसमें संदेही अमरदीप उर्फ दीपू बघेल (22) और रितेश उर्फ मोलू (24) दोनों लछनपुर निवासी हैं। हंसराज को शराब दुकान से साथ में बाइक से ले गए थे। इसी आधार पर संदेही अमरदीप को ग्राम लछनपुर से पकड़ा गया। रितेश ऊर्फ भोलू को भिलाई से पकड़ा गया।

शराब के लिए 500 रुपए में मोबाइल गिरवी

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अमरदीप अपने मोबाइल को 500 रुपए में शराब दुकान के पास गिरवी रखा था। उस पैसे से शराब लेकर तीनों शराब पीए और शराब दुकान से तीनों साथ में बाइक से निकल गए।

पुलिस को शराब दुकाने से मिले सुराग।

पुलिस को शराब दुकाने से मिले सुराग।

500 रुपए वापस करने पर दूंगा मोबाइल

इसी दौरान वापस जाते समय ग्राम टेवाधीरा में आरोपी अमरदीप के मोबाइल पर कॉल आने पर हंसराज से मोबाइल मांगा, लेकिन हंसराज ने 500 रुपए वापस करने पर ही मोबाइल को देने की बात कही। इस बाद पर तीनों के बीच विवाद हो गया।

डंडे से वारकर मार डाला

आरोपियों ने बताया कि अमरदीप ने डंडे से हंसराज के मुंह में डंडे से मारा, जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद अमरदीप ने हंसराज पर डंडे से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

शव को छिपाने तालाब में डाल दिया शव

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने हत्या के बाद हंसराज के जेब से पैसा और मोबाइल निकाल लिए। शव को छिपाने टेढाघौरा शासकीय तालाब में डाल दिया गया। बेशरम के पौधे से शव को ढक दिया। इसके बाद दोनों आरोपी अलग-अलग रास्ते से अपने-अपने घर चले गए।

आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल

पुलिस ने आरोपियों से डंडा, बाइक, मोबाइल और पैसे को बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular