Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाMahasamund News : गांजा तस्करी का आरोपी बंदी इलाज के दौरान फरार​​​​​​​,...

Mahasamund News : गांजा तस्करी का आरोपी बंदी इलाज के दौरान फरार​​​​​​​, ड्रिप चढ़ाने निकाली हथकड़ी, मौका देखकर अस्पताल से भागा; जेल प्रहरी निलंबित

महासमुंद: जिले के जिला जेल के एक विचाराधीन बंदी इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज से शनिवार की शाम फरार हो गया। फरार कैदी 29 फरवरी को महासमुंद जिले के सरायपाली क्षेत्र से गांजा तस्करी के अपराध में पकड़ा गया था। जेल प्रशासन ने इस लापरवाही के लिए जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया है। वहीं जेल अधीक्षक ने सिटी कोतवाली में अपराध दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, 29 फरवरी को महासमुंद जिले के सरायपाली क्षेत्र से गांजा तस्करी में पकड़ा गया जयपुर राजस्थान का तस्कर आरीफ खान (24 साल) को उसी दिन जेल भेजा गया था। वहीं 2 मार्च शनिवार को आरोपी तस्कर आरीफ खान के हाथ में अचानक अकड़न आ जाने के कारण तबीयत बिगड़ गई।

ड्रिप चढ़ाने के लिए हथकड़ी निकाला

जिसके बाद जेल प्रशासन ने दोपहर एंबुलेंस से जेल प्रहरी दशरथ नेताम के साथ आरीफ को खरोरा स्थित मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने इलाज करने बेड पर लेटा दिया। डॉक्टर ने एक हाथ में अकड़न होने के कारण दूसरे हाथ में ड्रिप लगाया। इस दौरान प्रहरी ने ड्रिप चढ़ाने के लिए हथकड़ी निकाल दिया था।

गांजा तस्कर और जेल से फरार हुआ आरीफ खान

गांजा तस्कर और जेल से फरार हुआ आरीफ खान

आरोपी ने सुनी जेल अधीक्षक और प्रहरी के बीच हुई बातचीत

डॉक्टर ने कुछ घंटे ऑब्जर्वेशन में रहने के बाद शाम तक जेल वापस ले जाने की बात कही। इस पर प्रहरी ने इसकी जानकारी मोबाइल फोन के जरिए जेल अधीक्षक उत्तम पटेल को दी। आरोपी ने जेल अधीक्षक और प्रहरी की बीच हुई सारी बातचीत सुन ली। उसी शाम करीब 7 बजे बंदी मौका देखकर अस्पताल से भाग निकला।

जेल प्रहरी दशरथ नेताम निलंबित

इस दौरान जेल प्रहरी ने कैदी को पकड़ने मदद के लिए लोगों को आवाज़ लगाई पर किसी ने भी बंदी को पकड़ने में मदद नहीं की। जेल अधीक्षक उत्तम पटेल ने तत्काल जेल प्रहरी दशरथ नेताम को निलंबित कर दिया। गांजा तस्करी का आरोपी बंदी फरार होने की सिटी कोतवाली में अपराध दर्ज कराया है। पुलिस अब फरार हुए बंदी की तलाश कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular