Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : जनपद अध्यक्ष पर रेत माफिया का हमला, जान बचाकर बेटे...

छत्तीसगढ़ : जनपद अध्यक्ष पर रेत माफिया का हमला, जान बचाकर बेटे के साथ भागे नेता, पत्थर फेंकने पर कार का शीशा टूटा; FIR दर्ज

महासमुंद: जिले में रेत माफिया का आतंक देखने को मिला है। जनपद अध्यक्ष ने बुधवार रात महानदी से अवैध रेत खनन कर ले जा रहे हाइवा को रोककर पूछताछ की, तो उनकी कार पर हमला कर दिया गया। जिससे कार का शीशा टूट गया है। बेटे से मारपीट भी की गई। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, महासमुंद जिला अध्यक्ष और बीजेपी नेता यतेंद्र साहू ने बुधवार की रात 8.50 बजे बरबसपुर से लगे महानदी घाट से खनन कर ले जा रहे गिला रेत से भरे हाईवा को अपने गांव सिरकोनी चौक पर रोक दिया। उनके साथ बेटा विवेक साहू भी मौजूद था।

महासमुंद जिला अध्यक्ष और बीजेपी नेता यतेंद्र साहू।

महासमुंद जिला अध्यक्ष और बीजेपी नेता यतेंद्र साहू।

उन्होंने ड्राइवर से रॉयल्टी पिट पास के बारे में पूछताछ करने पर नहीं होना बताया। जिस पर साहू ने इसकी सूचना जिला खनिज अधिकारी को दी। लेकिन इस बीच हाइवा ड्राइवर ने इसकी सूचना बरबसपुर निवासी झाला चंद्राकर को दी, तो झाला के साथ वैभव चंद्राकर और तरुण चंद्राकर ने सिरकोनी चौक पहुंचकर जनपद अध्यक्ष के बेटे को पीट दिया।

इसी कार पर हुआ है हमला।

इसी कार पर हुआ है हमला।

कार पर पत्थर से हमला

जिसके बाद जनपद अध्यक्ष येतेन्द्र साहू कार क्रमांक CG 06 GV 0024 से अपनी जान बचाकर मौके से भाग निकले। हमलावरों ने पत्थर से फेंक कर हमला किया। जिससे कार के पीछे का शीशा टूट गया। येतेन्द्र साहू ने सिटी कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराई है।

शाम के बाद खनन की नहीं है अनुमति

बता दें कि, शासन के नियमानुसार वैध घाट से दिन भर रेत खनन किया जा सकता है। लेकिन सूर्यास्त के बाद रेत खनन नहीं करना है। फिर भी महानदी से लगे बरबसपुर के घाट से दिन रात महानदी का सीना छलनी कर रेत का खनन किया जा रहा है। वहीं, खनिज विभाग भी घाट लीज पर देकर चेकिंग करने भी नहीं जाती है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular