Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : रायपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर चोरी, CCTV भी उखाड़कर...

Chhattisgarh : रायपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर चोरी, CCTV भी उखाड़कर ले गए, 2 मंजिला मकान से 4 लाख कैश; गहने और 2 बाइक पार

RAIPUR: रायपुर के प्रॉपर्टी डीलर के दो मंजिला सूने मकान पर चोरों ने धावा बोला है। मेन गेट का ताला तोड़कर घर पर रखे 4 लाख नगद और सोने-चांदी के जेवर के साथ आंगन में खड़ी दो बाइक भी पार कर दिया। देवपुरी इलाके के वर्धमान नगर में रहने वाले हेमंत कुमार राठी 7 मार्च को अपनी फैमिली के साथ घर में ताला बंद कर अजमेर शरीफ गए हुए थे।

11 तारीख की शाम जब वह घर वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि घर के आंगन का गेट खुला हुआ था। साथ ही मेन गेट का ताला टूटा हुआ था।

चोर इसी मेन गेट का ताला तोड़कर एंट्री किए थे।

चोर इसी मेन गेट का ताला तोड़कर एंट्री किए थे।

जब वो घर के अंदर पहुंचे तो सारा सामान जमीन में बिखरा हुआ था। चोरों ने घर के अंदर घुसकर हॉल और ग्राउंड फ्लोर में मौजूद बेडरूम की अलमारियों और लकड़ी के बॉक्स की तलाशी ली थी । इसके बाद वे फर्स्ट फ्लोर के बेडरूम पर भी गए। वहां भी उन्होंने अलमारी को खंगाला। इस दौरान चोरों को कमरे से 4 लाख नगद और सोने का एक चेन, एक टॉप्स और अंगूठी मिल गई।

मौके में पुलिस को सीसीटीवी कैमरा टूटा हुआ मिला।

मौके में पुलिस को सीसीटीवी कैमरा टूटा हुआ मिला।

आंगन में खड़ी 2 गाड़ी भी लेकर भागे

चोरों को आंगन में खड़ी दोपहिया गाड़ियों की चाबी भी मिल गई। उन्होंने गाड़ी में चाबी लगाकर उसका लॉक खोला, फिर उसे लेकर वो फरार हो गए। इस पूरी घटना को चोरों ने कुछ घंटों में ही अंजाम दिया।

इन्हीं दो गाड़ियों की चोरी हुई है। फ़ाइल फ़ोटो।

इन्हीं दो गाड़ियों की चोरी हुई है। फ़ाइल फ़ोटो।

घर का CCTV सिस्टम भी साथ ले गए

प्रॉपर्टी डीलर के मकान के चारों तरफ एक भी मकान मौजूद नहीं है। उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से अपने घर के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे है। एक कैमरा घर के अंदर हाल में भी लगा है। अंदाजा है कि चोरों की अंदर घुसने से लेकर ये सारी करतूत कैमरों में कैद हो गई होगी। ये बात चोर जानते थे, उन्होंने पूरा कांड करने के बाद सीसीटीवी का DVR सिस्टम को उखाड़ दिया। फिर उसे साथ लेकर चले गए।

चोरों ने दोमंजिला घर का सारा समान बिखेर दिया।

चोरों ने दोमंजिला घर का सारा समान बिखेर दिया।

पुलिस की टीम चोरों की तलाश में जुटी

इस मामले में पीड़ित हेमंत कुमार राठी की शिकायत के बाद राजेंद्र नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस को अंदेशा है कि 3 से 4 चोर अंदर घुसे थे। इस मामले में अब आसपास मौजूद सीसीटीवी फुटेजों को भी खंगाला जा रहा है।

CCTV रिकॉर्डिंग सिस्टम को उखाड़ ले गए चोर।

CCTV रिकॉर्डिंग सिस्टम को उखाड़ ले गए चोर।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular