Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : कट्टे की नोक पर चालक को बंधक बना स्कार्पियो लूटा,...

Chhattisgarh : कट्टे की नोक पर चालक को बंधक बना स्कार्पियो लूटा, मैनपाट घूमने के लिए बुक किया गाड़ी; चालक को लखनपुर में फेंक हुए फरार

सरगुजा: जिले में बीती शाम अज्ञात बदमाशों ने कट्टे की नोक पर चालक से मारपीट कर उसके हाथ-पैर बांध दिए और स्कार्पियो लूटकर फरार हो गए। बदमाशों ने चालक को नशीला पदार्थ भी खिला दिया था। युवकों ने सीतापुर थाने के सामने से स्कार्पियो किराए पर लिया था और मैनपाट घूमने के बाद शाम को घटना को अंजाम दिया। सरगुजा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को चार युवक सुबह 10 बजे के करीब सीतापुर थाने के सामने स्थित गाड़ी बाड़ा पहुंचे और स्कार्पियो क्रमांक सीजी 15 डीडी 1839 के चालक शहबान अली (30) से मैनपाट घूमाने के लिए नाम पर गाड़ी किराए पर ली। युवकों ने स्वयं को चलता में बन रहे न्यायालय भवन के निर्माण कार्य का अधिकारी बताया और जानकारी दी कि वे इलाज के लिए सीतापुर आए थे। जांच रिपोर्ट आने में शाम हो जाएगा।

मैनपाट में खिलाया नशीला पदार्थ
युवकों को लेकर स्कार्पियो चालक शहबान अली मैनपाट पहुंचा एवं पिकनिक स्पॉट उन्हें घुमाया। युवकों ने मैनपाट के अनमोल रिसार्ट में अपने साथ चालक को भी खाना खिलाया। पिकनिक स्पॉट दलदली में भी युवकों ने उसे कुछ खाने को दिया। खाने में नशीला पदार्थ होने के कारण चालक को नींद आने लगी थी।

बिसरपानी में स्कार्पियो को लिया कब्जे में
युवकों ने बिसरपानी में किसी को फोन किया। बिसरपानी जंगल से गुजर रहे चालक के गले पर युवकों ने रस्सी डाल दी और खींचा तो हड़बड़ाकर चालक शहबाज अली ने गाड़ी रोक दी। मौके पर बाइक में सवार होकर दो युवक पहुंचे। एक युवक ने चालक के सिर पर कट््टे की बट से वार किया। उसके हाथ-पैर बांध दिए और उसे गाड़ी में डाल दिया। नशे के असर व कट्टे के वार से शहबाज बेहोश हो गया था।

लखनपुर के पास सड़क पर फेंका
युवक स्कार्पियो लेकर मैनपाट से बैलखरिखा होते हुए लखनपुर थाना क्षेत्र के केवरा और टपरकेला के बीच पहुंचे और स्कार्पियो रोक चालक को फेंककर फरार हो गए। बदहवास चालक ने किसी तरह अपने हाथ खोले और रिश्तेदार को फोन लगाया। सूचना पर डायल 112 वाहन की टीम मौके पर पहुंची और चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर पहुंचाया।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
घटना की सूचना पर लखनपुर टीआई मनोज प्रजापति ने चालक का बयान लिया। सिर में गंभीर चोट के कारण चालक को रेफर कर दिया गया है। उसे मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। पुलिस युवकों की तलाश में जुट गई है। आरोपी 35 से 40 की उम्र के बताए गए हैं। चालक के अनुसार वे बिहारी मिश्रित हिंदी बोल रहे थे।

सीसी फुटेज की जांच
सीतापुर पुलिस भी मामले में एक्टिव हो गई है। सीतापुर में सीसी टीवी फूटेज की जांच की जा रही है। लूटी गई स्कार्पियो केसला के रिटायर्ड पुलिसकर्मी विशुन पैकरा के पुत्र संत पैकरा ने नाम रजिस्टर्ड है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular