Wednesday, May 22, 2024
HomeUncategorizedJanjgir-Champa : हसदेव नहर में मिला बच्चे का शव, नहा रहे दोस्त...

Janjgir-Champa : हसदेव नहर में मिला बच्चे का शव, नहा रहे दोस्त की जान बचाने नहर में कूदा; पानी में डूबने से हुई मौत

जांजगीर-चांपा: जिले के आईबी रेस्ट हाउस के पास हसदेव नहर में बने पुल के नीचे खंभे में फंसा हुआ बच्चे का शव मिला है। मृतक बच्चे की पहचान समीर सारथी (10 साल) पंतोर गांव के रूप में की गई है। शनिवार सुबह करीब 11 बजे नहर में नहा रहे लोगों ने नहर के ऊपर बने पुल के खंभे में फंसे हुए बच्चे की लाश देखी। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि नहर में नहाने के दौरान पानी में डूब रहे अपने दोस्त की जान बचाने के लिए समीर सारथी नहर में कूद गया था। इससे उसकी पानी में डूबने से मौत हुई है। समीर सारथी के शव को पुलिस ने नहर से बरामद किया है। मृतक बच्चे के परिजनों को सूचना दे दी गई है। शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल जांजगीर में भेजा गया है।

नहर में नहा रहे लोगों ने देखी बच्चे की लाश

बता दें कि शनिवार की सुबह करीब 11 बजे नहर में नहा रहे लोगों ने देखा कि एक बच्चा मृत अवस्था में नहर के ऊपर बने पुल के खंभे में फंसा हुआ है। लोगों ने सिटी कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस ने गोताखोर नगर सैनिक की मदद से शव को नहर से बाहर निकाला। बच्चे की शव मिलने की सूचना पंतोरा पुलिस और परिजनों को दी गई है।

दोस्त को बचाने नहर में कूद गया था समीर

जानकारी अनुसार, शुक्रवार की सुबह लगभग 10.30 बजे समीर सारथी अपने दोस्तो के साथ पंतोरा गांव से होकर गुजरने वाली हसदेव नहर में नहाने को गया हुआ था। इस बीच उसका दोस्त नहर के तेज बहाव में बहते हुए पानी में डूबने लगा, जिसे देख समीर सारथी उसे बचाने के लिए नहर में कूद गया।

पानी के तेज बहाव से बाहर नहीं निकल पाया बच्चा

किसी तरह से उसका दोस्त नहर से बाहर निकल गया। लेकिन समीर सारथी नहर के तेज बहाव से बाहर नहीं निकल सका और पानी के अंदर डूब गया। समीर की डूबने की जानकारी उसके अन्य दोस्तो ने परिजनों को दी तब तक देर हो चुकी थी। परिजन मौके पर पहुंचे मगर समीर का कोई पता नहीं चल पाया। जिसके बाद परिजनों ने पंतोरा चौकी में सूचना दी।

वहीं बच्चे के रेस्क्यू के लिए जांजगीर से नगर सैनिक गोताखोरों की टीम को बुलाया गया था और घटना स्थान नहर के आस-पास पता तलाश की जा रही थी। लेकिन समीर का कुछ पता नहीं चल सका। वह नहर के तेज बहाव में बह गया था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular