Thursday, September 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : रायपुर के डॉ नायक से 88 लाख की ठगी, बेटे...

छत्तीसगढ़ : रायपुर के डॉ नायक से 88 लाख की ठगी, बेटे के MBBS की फीस जमा करने के लिए रखे थे, शेयर बाजार में ज्यादा रिटर्न के लालच में गंवाए

रायपुर: राजधानी रायपुर के डॉ नायक 88 लाख रूपए की ठगी का शिकार हो गए. ये पैसे उन्होंने अपने बेटे के एमबीबीएस की पढ़ाई की फीस जमा करने के लिए रखे थे. लेकिन 40 प्रतिशत के रिटर्न की लालच में आकर वे ठगी का शिकार हो गए और अब उन्होंने राजधानी रायपुर के खम्हारडीह थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है.

रायपुर पुलिस के मुताबिक डॉ. अषित कुमार नायक को उनके एक रिश्तेदार ने ऑन लाईन गेमिंग कंपनी के बारे में बताया. जिसके बाद वे एक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े. उस ग्रुप में शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट करने पर काफी मुनाफा मिलने, कम समय में ज्यादा कमाने जैसे मैसेज आते थे.

इन मैसेजों को पढ़कर डॉक्टर भी उनके झांसे में आ गए. इसके बाद टेलीग्राम ग्रुप में ही उन्हें एक लिंक भेजा गया. लिंक के जरिए उन्होंने ऑनलाइन रॉयलवीन मोबाइल ऐप डाउनलोड किया. इसी के जरिए रॉयलवीन में ऑनलाइन निवेश करने लगे. ठगी का शिकार हुए . डॉ अषित कुमार नायक ने ज्यादा रिर्टन के लालच में आकर उक्त गेमिंग कंपनी के कई बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर किए. लेकिन जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की तब उन्हें पता चला कि वो ठगी का शिकार हो गए है.

पुलिस के मुताबिक 1/12/2022 से 11 जनवरी 2024 तक कुल 88 लाख 75 हजार रुपए वे गंवा चुके है. अब पुलिस से उन्होंने कार्रवाई की मांग करते हुए एफआईआर दर्ज कराई है.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular