Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : टैंकर ने बाइक सवारों को रौंदा, 2 मौत, एक का...

छत्तीसगढ़ : टैंकर ने बाइक सवारों को रौंदा, 2 मौत, एक का हाथ कटा और दूसरे का सिर फटा; पुलिया के नीचे खाई में समाई गाड़ी

सूरजपुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर-बनारस स्टेट हाइवे पर जरही के पास मसान नाला के पुल में बीती शाम तेज रफ्तार टैंकर ने बाइक सवार युवकों को कुचल दिया। युवकों को कुचलने के बाद टैंकर पुलिया के नीचे खाई में गिर गया। हादसे में एक युवक की मौके पर और दूसरे की अंबिकापुर ले जाते वक्त मौत हो गई।

हादसे में एक युवक का हाथ कट गया और सिर फूट गया, जिससे उसकी मौके पर जान चली गई। हादसे के बाद आक्रोशित परिजनों ने ढाई घंटे तक मार्ग पर चक्काजाम कर दिया था। घटना भटगांव थाना क्षेत्र की है।

बाइक सवारों को कुचलते हुए नीचे गिरा टैंकर

बाइक सवारों को कुचलते हुए नीचे गिरा टैंकर

जानकारी के मुताबिक, भटगांव थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम दुरती निवासी इमरान (28) गुरूवार को साथी उत्तम चौधरी (28) निवासी पोड़ी के साथ बजाज प्लेटिना बाइक से जरही आया था। इमरान की पत्नी का गुरूवार को बर्थडे था। जरही से बर्थडे मनाने के लिए सामान और केक लेकर वे शाम करीब 5.30 बजे वापस दुरती जाने के लिए निकल थे।

ओवरटेक करते पहुंचे टैंकर ने कुचला

तेज रफ्तार में वे मसान नाले के पास पहुंचे। मसान नाले के पास बनारस की ओर से केमिकल लेकर अंबिकापुर की ओर आ रहे टैंकर ने सामने जा रहे ट्रकों और एक बस को ओवरटेक किया। तेज रफ्तार में पुलिया में घुसा और टैंकर ने बाइक सवारों को कुचल डाला। बेकाबू होकर नाले की रेलिंग को तोड़ते हुए नाले के नीचे गिर गया।

हादसे में इमरान का हाथ कट गया और सिर भी फट गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। टैंकर की टक्कर से पीछे बैठा उत्तम चौधरी उछलकर पुलिया के नीचे गिर गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनास्थल पर पुलिस करीब आधे घंटे बाद पहुंची।

परिजनों ने पहुंचाया अस्पताल

घटना की सूचना पर कुछ ही समय में दोनों युवकों के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिया से नीचे गिरे उत्तम को काफी देर बाद देखा गया। उसे लेकर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद भटगांव पहुंचे, जहां से उसे रेफर कर दिया गया। अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाते समय सोनगरा के पास उत्तम चौधरी की भी मौत हो गई।

टैंकर चालक भी गंभीर,अंबिकापुर रेफर

हादसे में टैंकर चालक बिहार निवासी शशि रंजन यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर पर चोटें आई हैं। उसे सीएचसी भटगांव से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है।

परिजनों और ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

घटना से आक्रोशित मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों ने घटनास्थल पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम के कारण करीब ढाई घंटे तक अंबिकापुर-बनारस स्टेट हाइवे बंद रहा। मौके पर पहुंचे भटगांव तहसीलदार शिवनाराया राठिया ने परिजनों को तत्कालीक सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान किया।

भटगांव थाना प्रभारी जगन साय कंवर ने मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब चक्काजाम समाप्त हो सका।

रफ्तार ने छीनी दो परिवारों की खुशियां

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के दौरान टैंकर की रफ्तार काफी तेज थी। हादसा इसी वजह से हुआ। इमरान पोल्ट्री फार्म का व्यवसाय करता था। उसका एक बच्चा भी है। वहीं उत्तम चौधरी के दो बच्चे हैं। हादसे ने 2 परिवारों की खुशियां छीन ली। भटगांव पुलिस ने मामले में धारा 304ए का अपराध दर्ज किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular