Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बिलासपुर में छात्राओं से अश्लील हरकत करने वाला टीचर गिरफ्तार,...

Chhattisgarh : बिलासपुर में छात्राओं से अश्लील हरकत करने वाला टीचर गिरफ्तार, स्टूडेंट की शिकायत पर दर्ज हुई थी FIR

बिलासपुर: जिले के बिल्हा थाना क्षेत्र में बच्चियों से अश्लील बातें और छेड़छाड़ करने वाले टीचर कमलेश साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को टीचर को निलंबित कर दिया गया था। वहीं, संकुल समन्वयक आशा कंवर और हेडमास्टर अविनाश तिवारी का वेतनवृद्धि रोकते हुए उन्हें हटा दिया गया है।

जांच में पाया गया था कि शिक्षक कमलेश साहू छात्राओं के साथ अमर्यादित व्यवहार और बैड टच करता रहा था। फिर भी हेडमास्टर अविनाश तिवारी ने घटना की जानकारी के उच्च कार्यालय को नहीं दी। इसलिए हेडमास्टर की एक वेतन वृद्धि रोकते हुए बिल्हा ब्लॉक के मिडिल स्कूल बांका में पदस्थ किया गया है।

वहीं, संकुल समन्वयक आशा कंवर अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन करने में विफल रही। महिला शिक्षक होने के बावजूद भी छात्राओं के साथ होने वाली अमर्यादित घटनाओं को संज्ञान में नहीं लिया।इसकी जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को भी नहीं दी। इसलिए DEO ने उन्हें पद से हटाकर बिल्हा के मिडिल स्कूल कोरबी में पदस्थ किया गया है।

छात्राओं ने की थी शिकायत

दरअसल, बिल्हा थाना क्षेत्र के शासकीय स्कूल में 6वीं और 8वीं कक्षा की छात्राओं ने आरोप लगाया था कि शिक्षक कमलेश साहू लंबे समय से उनके साथ ऐसी हरकतें कर रहा है। वह अश्लील और भद्दी बातें करते है, जिसकी शिकायत उन्होंने संकुल समन्वयक आशा कंवर से भी की थी, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया।

बच्चियों ने बताया कि टीचर कमलेश साहू उन्हें अपने कमरे में बुलाकर किस करता है, साथ ही बैड टच कर गंदी हरकतें करता है।

आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी

जब टीचर की हरकतें बहुत ज्यादा बढ़ने लगीं तो बच्चियों ने इस बारे में अपने माता-पिता को बताया। छात्राओं ने कहा कि पहले डर की वजह से वे माता-पिता से ये बात नहीं कह पा रही थीं, लेकिन कोई रास्ता नहीं मिला तो उन्हें ये बात कहनी पड़ी।

इसके बाद परिजन ने जनप्रतिनिधियों और स्कूल प्रबंधन से आरोपी टीचर की शिकायत की थी। आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग भी उन्होंने की थी। जिस पर DEO टीआर साहू के निर्देश पर BEO सुनीता ध्रुव के नेतृत्व में जांच टीम बनाई गई थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular