Saturday, June 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : रायपुर नगर निगम में 40 लाख का टेंडर घोटाला, IAS-IPS...

छत्तीसगढ़ : रायपुर नगर निगम में 40 लाख का टेंडर घोटाला, IAS-IPS अधिकारियों की कॉलोनी में बिना टेंडर कराया काम, कांग्रेस पार्षद ने मिलीभगत का लगाया आरोप

RAIPUR : रायपुर नगर निगम के अधिकारियों ने बिना टेंडर बुलाए ही अलग-अलग जगह ठेकेदारों से करीब 40 लाख का काम करवा लिया है। कांग्रेस पार्षद और जोन 2 के अध्यक्ष बंटी होरा ने कहा कि मिलीभगत कर टेंडर घोटाला किया गया है। वह अब इसकी शिकायत नगर निगम कमिश्नर, कलेक्टर और मुख्यमंत्री से करेंगे।

बंटी होरा ने बताया कि उनके वार्ड में तीन अलग-अलग जगह काम करवा लिए गए हैं, लेकिन टेंडर अब निकाला गया है। 2 कामों के लिए टेंडर फॉर्म खरीदने की तारीख 25 जून थी और 1 के लिए टेंडर फॉर्म खरीदने की तारीख 26 जून रखी गई है।

पार्षद बंटी होरा ने की शिकायत।

पार्षद बंटी होरा ने की शिकायत।

उन्होंने बताया कि जब ठेकेदार टेंडर फॉर्म लेने जो ऑफिस पहुंचे तो उन्हें टेंडर फॉर्म नहीं दिया जा रहा है। इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत की गई तो अधिकारियों का कहना है कि काम को पहले ही करवा लिया गया है।

इन स्थानों पर करवाया गया काम

देवेंद्र नगर के शासकीय आवासीय परिसर में 17.42 लाख और 14.08 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण और मरम्मत का काम करवाने के लिए टेंडर निकाला गया है, लेकिन काम ठेकेदार से पहले ही करा लिया गया है।

ये वही शासकीय आवासीय परिसर है, जहां प्रदेश के IAS और IPS अधिकारी रहते हैं। इसी तरह जोन 2 के अलग-अलग स्थानों में 9 लाख रुपए में रेलिंग लगाने, रिपेयरिंग और पेंटिंग का काम करने टेंडर निकाला गया है।

शासकीय आवासीय परिसर देवेन्द्र नगर ।

शासकीय आवासीय परिसर देवेन्द्र नगर ।

ऐसे हुआ खुलासा

कांग्रेस पार्षद और नगर निगम जोन 2 के अध्यक्ष बंटी होरा ने बताया कि अधिकारियों ने टेंडर निकाला है, लेकिन जोन जब टेंडर फॉर्म खरीदने के लिए ठेकेदार जा रहे हैं तो उन्हें टेंडर फॉर्म नहीं दिया जा रहा था।

होरा ने बताया कि जब जोन 2 के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से इस संबंध में जानकारी ली गई तो वह पहले काम पूरा हो जाने की बात कह रहे हैं। वहीं जोन 2 के कमिश्नर से पूछा गया तो वे भी कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दे रहे हैं।

अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप

कांग्रेस पार्षद बंटी होरा ने जोन के अधिकारियों और ठेकेदारों के मिलीभगत का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बिना निरीक्षण के ही मिलीभगत कर काम को करा लिया गया है। बिना पार्षद के जानकारी के उनके वार्ड में काम करा लिया गया। इस सबंध में संबंधित अधिकारियों और ठेकेदार पर कार्रवाई करने की भी मांग की है।

अधिकारी नहीं दे रहे जवाब

मीडिया ने जब जोन 2 से संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो वे इस मामले में जवाब देने से बचते नजर आए। जोन 2 के कमिश्नर आरके डोंगर से जब बिना टेंडर के काम करवाने की जानकारी ली गई तो उन्होंने भी जवाब देने से मना कर दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular