Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : पशु क्रूरता का घिनौना चेहरा आया सामने, नशे में धुत...

छत्तीसगढ़ : पशु क्रूरता का घिनौना चेहरा आया सामने, नशे में धुत चालक ने गाय को 1 किमी तक घसीटा, मौके पर दर्दनाक मौत; आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग. प्रदेश में लगातार पशु क्रूरता के मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को भिलाई शहर में नशे में धुत एक कार चालक की वजह से गाय की दर्दनाक मौत हो गई. कार चालक ने गाय को लगभग एक किलोमीटर तक अपने कार से घसीटा जिससे उसे गम्भीर चोटे आई और उसके शरीर के अंग बाहर निकल गए. इस मामले में सुपेला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे नेशनल हाइवे 53 पर आरोपी मनोहर प्रकाश मकाना नेहरू नगर से पावर हॉउस भिलाई की ओर अपनी कार से जा रहा था. इसी बीच उसकी कार से एक गाय का एक्सीडेंट हो गया और उसका एक पैर कार के पिछले चक्के में फंस गया था. नशे में धुत आरोपी ने गाय को कार के चक्के से छुड़ाए बिना ही सुपेला से राधिका नगर तक करीबन 1 किलोमीटर तक घसीटते हुए कार चलाता रहा. जिससे उसके शरीर में बेहद गंभीर चोट आई और उसकी अंदरूनी अंग भी बाहर आ गए. इससे गाय की दर्दनाक मौत हो गई.

इस दौरान जब कार राधिका नगर भिलाई के दाऊ बड़ा तालाब के पास पहुंची, तो लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया. लेकिन कार चालक नहीं रुका. आक्रोशित लोगों ने कार चालक को जैसे तैसे रोका और पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है.

TI राजेश मिश्रा के निर्देश पर सुपेला थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नए कानून भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 325 और छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 के तहत अजमानत धाराओं में एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular