Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: पत्नी को फांसी पर लटका कर भाग गया था पति.. पेड़...

Chhattisgarh: पत्नी को फांसी पर लटका कर भाग गया था पति.. पेड़ पर साड़ी के फंदे से झूलता मिला था शव; बच्चों के साथ सौतेला व्यवहार से परेशान होकर युवक ने ही की थी महिला की हत्या

जांजगीर: घर में आए दिन झगड़े और सौतेले बच्चों से भेदभाव से परेशान होकर छिर्राडीह के युवक दिलहरण कर्ष ने अपनी पत्नी पुष्पा कर्ष की नाइलोन रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने के लिए उसकी ही साड़ी का फंदा बनाकर शव को पेड़ पर लटकाकर भाग निकला। घटना के 15 महीने बाद पुलिस ने मामले में मृतका के पति को हत्या के अपराध में गिरफ्तार किया है। मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र के छिर्राडीह गांव का है।

जैजैपुर थाना प्रभारी एसडीओपी डीआर टंडन ने बताया कि दिलहरण की पहले दो शादियां हो चुकी थी, पहली पत्नी से उसका 11 साल का लड़का और दूसरी पत्नी से साढ़े 4 साल की लड़की है। डिलीवरी के दौरान दोनों की मौत हो गई, बच्चों की देखरेख के लिए उसने पुष्पा को चूड़ी पहनाकर घर लाया। उसके बच्चे नहीं थे, लेकिन वह बच्चों के साथ सौतेला व्यवहार और भेदभाव करती थी।

समझाने पर उल्टा इसके साथ ही लड़ाई झगड़ा करती थी, जिससे दिलहरण परेशान था। 22 सितम्बर सुबह के पति दिलहरण कर्ष सुबह पत्नी पुष्पा को उसके मायके तनौद पहुंचाने जा रहा था। बस नहीं मिलने से पुष्पा नाराज हो गई और फिर दोनों के बीच विवाद होने लगा। तब पुष्पा ने अपने पति से कहा कि जाओ तुम अपने बच्चों के लिए खाना बनाओ और खुद काम करने खेत चली गई।

दिलहरण घर आकर खाना बनाया। उसी दौरान पुष्पा की हत्या करने की योजना बनाई और लगभग 12 बजे नाइलोन की रस्सी लेकर खेत पहुंच गया और उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। पीएम रिपोर्ट में महिला की मौत गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई। उसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की, तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular