Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh: सरकार की योजनाओं से लोगों के जीवन में आयी खुशहाली...

Chhattisgarh: सरकार की योजनाओं से लोगों के जीवन में आयी खुशहाली…

  • ग्राम सहसपुर में छत्तीसगढ गौरव दिवस का हुआ आयोजन

खैरागढ: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर आज शनिवार को खैरागढ-छुईखदान-गण्डई जिले के ग्राम पंचायतों, गौठानों एवं धान खरीदी केन्द्रों, तेन्दूपत्ता संग्रहण केन्द्रों और नगरीय निकाय के वार्ड स्तर पर छत्तीसगढ गौरव दिवस तिहार मनाया गया । मुख्यमंत्री श्री बघेल का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का श्रवण किया गया। कलेक्टर डा. जगदीश कुमार सोनकर के मार्गदर्शन में जनपद पंचायत खैरागढ के अंतर्गत ग्राम पंचायत सहसपुर के गौठान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि आकाशदीप गोल्डी, सरपंच ग्राम पंचायत सहसपुर पुष्पा वर्मा, जनपद पंचायत सदस्य नंदकुमार वर्मा, दुर्गेष वर्मा, संदीप सिरमौर, जनपद पंचायत के सीईओं श्री चित्रदत्त दुबे, उद्यान अधिकारी आर के मेहरा, मत्स्य निरीक्षक देशमुख सहित गौठान समिति के पदाधिकारी, स्व सहायता समूह की बहने उपस्थित थी। 

मुख्यमंत्री ने विडियो क्रान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बनते ही सबसे पहले प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ किया गया । सरकार की योजनाओं से आम लोगो को सीधा आर्थिक लाभ हुआ है और छत्तीसगढ के लोगों में खुशहाली बढ़ी है । किसानों के हित में समर्थन मूल्य पर 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी का वादा किया था जिसे पूरा किया गया। प्रदेश के विकास और खुशहाली के हमारे पुरखों के सपनों को पूरा करने की दिशा में आगे बढ रहे है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से लेकर भूमिहीन कृषि मजदूरों के हित में सरकार द्वारा योजनाये चलाई जा रही है। प्रदेश का सर्वांगीण विकास करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गौरव दिवस की बधाई और शुभकामनाये दी।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि श्री गोल्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं किसान पुत्र है और किसानों के दुख-दर्द पीडा को समझते है। चार साल में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। खैरागढ जनपद पंचायत के सहसपुर को माडल पंचायत के रूप में चुना गया है। महिला स्व सहायता समूह यहा बेहतर काम कर रही है। श्री गोल्डी ने सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की अपील लोगों से की। जनपद पंचायत के सीईओ श्री दूबे ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि स्व सहायता समूह की बहने आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ रही है । महिला समूह द्वारा लगभग 2.50 लाख रूपये का वर्मी कम्पोस्ट का उत्पादन किया है। उद्यान अधिकारी श्री मेहरा एवं मत्स्य निरीक्षक श्री देशमुख द्वारा अपने अपने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए इसका लाभ उठाने की अपील की।

कार्यक्रम के दौरान राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना के हितग्राहियों को शाल श्री फल देकर सम्मानित किया गया। महिला स्व सहायता समूह की बहनों को साड़ी भेंट की गयी। कार्यक्रम स्थल में राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रचार प्रसार सामग्री का वितरण किया गया ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular