Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: हाई वोल्टेज के बावजूद ट्रांसफॉर्मस से चोरी.. बिजली सप्लाई के दौरान...

Chhattisgarh: हाई वोल्टेज के बावजूद ट्रांसफॉर्मस से चोरी.. बिजली सप्लाई के दौरान ही आरोपियों ने ऑयल और कॉपर वायर पर किया हाथ साफ; पुलिस ने कहा- चोरी का तरीका बेहद प्रोफेशनल

Balod: बालोद जिले के ग्राम कोड़ेवा और खुटेरी में ट्रांसफॉर्मर (transformer) के ऑयल और कॉइल (oil and coil) चोरी का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों और विद्युत विभाग (Electrical Department) ने थाने में कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला अर्जुंदा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शातिर चोरों (clever thieves) ने बिजली सप्लाई के दौरान ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यहां खेत में बोर के लिए उपयोग में लाए जाने वाले 3 ट्रांसफॉर्मर के ऑयल और तारों को चोर चोरी करके ले गए। ट्रांसफॉर्मर में हाई वोल्टेज करंट के दौरान हुई इस घटना से पुलिस भी हैरान है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने बड़ी ही सफाई के साथ ट्रांसफॉर्मर के वायर निकाले। आरोपियों ने ट्रांसफॉर्मर को काटकर अलग से रखा और वहां से ऑयल और कॉपर वायर को चोरी कर लिया।

ट्रांसफॉर्मर से छेड़छाड़।

ट्रांसफॉर्मर से छेड़छाड़।

जल्द गिरफ्त में होंगे आरोपी

अर्जुंदा थाना प्रभारी शिशिर पांडे ने कहा कि शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है और ग्रामीणों से भी जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्राम खुटेरी से एक-एक ट्रांसफॉर्मर के कॉपर EBAM और ग्राम कोड़ेवा से दो ट्रांसफॉर्मर के कॉपर को चोरी किया गया है। थाना प्रभारी ने ये भी कहा कि जितने शातिर ढंग से यह चोरी की गई है, उससे ऐसा लग रहा है कि चोर बेहद प्रोफेशनल थे और उन्हें चोरी करने का पुराना अनुभव था।

ग्राम कोड़ेवा और खुटेरी में हैरान करने वाली चोरी।

ग्राम कोड़ेवा और खुटेरी में हैरान करने वाली चोरी।

ग्रामीण जीवेंद्र साहू ने बताया कि शुक्रवार सुबह सभी को इस घटना की जानकारी हुई। उसने कहा कि मामले की जानकारी तब हुई, जब किसान अपने खेत जा रहे थे, तभी उनकी नजर ट्रांसफॉर्मर वाले खंभे पर पड़ी, लेकिन ट्रांसफॉर्मर अपने स्थान से गायब था और नीचे पड़ा हुआ था। ग्रामीणों ने कहा कि आरोपियों ने पहले खंभे से ट्रांसफॉर्मर से दौड़ते करंट को खत्म किया। फिर उसे खंभे से नीचे उतारा और ट्रांसफॉर्मर से ऑयल और कॉपर की चोरी कर ली। बता दें कि यह मोटर पंप वाला लाइन है, जो शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक चलता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular