Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: जंगली जानवर की दर्दनाक मौत... तेज रफ्तार वाहन ने लकड़बग्घे को...

Chhattisgarh: जंगली जानवर की दर्दनाक मौत… तेज रफ्तार वाहन ने लकड़बग्घे को कुचला, जंगल से भटककर हाईवे पर आ गया था, फॉरेस्ट के कर्मचारियों ने किया अंतिम संस्कार

Kondagaon: छतीसगढ़ में तेज रफ्तार वाहन (High speed vehicle) ने सड़क पार कर रहे लकड़बग्घा (Hyena) को कुचल दिया है। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई है। हालांकि, वाहन चालक को नहीं पकड़ा जा सका है। बताया जा रहा है कि, कोंडागांव (Kondagaon) जिले में नेशनल हाईवे 30 (National Highway 30) पर हादसा हुआ है। रविवार की शाम फॉरेस्ट के कर्मचारियों ने लकड़बग्घा के शव का अंतिम संस्कार (Funeral) कर दिया है। मामला फरसगांव थाना क्षेत्र का है।

राहगीरों ने वन विभाग को घटना की जानकारी दी थी।

राहगीरों ने वन विभाग को घटना की जानकारी दी थी।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात जंगल से निकलकर एक लकड़बग्घा बोरगांव-फरसगांव के बीच नेशनल हाईवे 30 को पार कर रहा था। इसी बीच वह किसी वाहन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। इसी मार्ग से गुजर रहे राहगीरों की नजर लकड़बग्घा पर पड़ी। राहगीरों ने पहले कार की लाइट से लकड़बग्घा को देखा। हॉर्न मारकर उठाने का प्रयास किया। जब लकड़बग्घा का शारीरिक मूवमेंट नहीं हुआ तो कार से नीचे उतरकर देखे। लकड़बग्घा मृत पड़ा हुआ था।

अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम संस्कार किया गया।

इसके बाद राहगीरों ने इसकी सूचना फौरान वन विभाग के कर्मचारियों को दी। मौके पर पहुंचे कर्मचारी और पुलिस पेट्रोलिंग वाहन ने मृत लकड़बग्घा को उठाकर अपने साथ फॉरेस्ट डिपो लेकर गए। जहां पशु चिकित्सक ने उसे मृत घोषित किया। जिसके बाद पंचनामा तैयार कर आज रविवार की सुबह पास के ही जंगल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। दरअसल, वाहन की ठोकर से यह किसी पहले जंगली जानवर की मौत नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के हादसे बस्तर में हो चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular