Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: संस्कृति विभाग की रिटायर्ड अफसर के घर चोरी, महिला अपनी बड़ी...

Chhattisgarh: संस्कृति विभाग की रिटायर्ड अफसर के घर चोरी, महिला अपनी बड़ी बहन के पास कोरबा गयी हुई थी.. ताला नहीं तोड़ सका तो चोर ने दरवाजा तोड़ा; पेंशन की रकम, ज्वेलरी पर किया हाथ साफ

Raipur: रायपुर में एक रिटायर्ड सरकारी अफसर (retired government officer) के घर चोरी (theft) हो गई। घर पर जब चोरी हुई, वहां कोई मौजूद नहीं था। रात के अंधेरे में चारे ने बड़े कांड को अंजाम दिया। घर के दरवाजे को कहीं से काटा तो कहीं से तोड़ा मगर किसी को भनक नहीं लगी। महिला रिटायर्ड कर्मचारी के पेंशन के पैसे और सोने चांदी के जेवर इस वारदात में चोरी हो गए।

मामला डीडी नगर कॉलोनी का है। सेक्टर 2 में रहने वाली मंगला श्रीवास्तव संस्कृति विभाग से कुछ वक्त पहले रिटायर हुई हैं। मंगला ने बताया कि 6 दिसंबर की शाम 7 बजे मैं अपनी बड़ी बहन के घर कोरबा गयी हुई थी। वहीं थी कि पता चला कि हमारे घर पर चोरी हुई है। मेरे पेंशन की रकम करीब 45 हजार रुपए और सोने चांदी के जेवर जिनमें अंगूठी, चेन, बच्चों की चूड़ी, पायल, टॉप्स वगेरह थे कोई चोर ले गया।

महिला ने बताया कि रोज की तरह उनकी कामवाली बाई घर पर सफाई करने आती थी। उसके पास घर की चाबी थी। रविवार को जब काम करने वाली महिला आयी, तब उसने देखा कि घर के जाली का दरवाजा खुला हुआ था। साथ ही मेन गेट की कुंडी टूटी मिली। इसके बाद कामवाली ने पड़ोसियों को बुलाकर इसकी सूचना दी। तब बात मंगला तक पहुंची।

चोर ने दरवाजा ही तोड़ा
जब घर आकर मंगला ने देखा तो पाया कि दरवाजे का ताला और सेंट्रल लॉक नहीं तोड़ पाए तो चोर ने दरवाजा तोड़ दिया। बदमाश घर के पीछे गली से होकर पीछे के दरवाजे से घर के अंदर घुसे थे, इसके बाद मास्टर की से आलमारी खोली और चीजें चुराकर चोर फरार हो गया।

मुश्किल के वक्त काम आए जमाकर रखे थे पैसे
मंगला ने बताया कि रिटायर होने के बाद वह घर पर अकेले ही घर रहती है। वह अक्सर अपने रिश्तेदार के यहां मिलने जाती रहती हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही पेंशन के पैसे जमा किए थे, ताकि किसी एमरजेंसी में उपयोग कर सकें। घर सूना न लगे इसलिए वो काम वाली बाई से हमेशा सफाई के बाद घर के आंगन की लाइट जलाकर रखने को भी कहती थीं, मगर इसके बाद भी कॉलोनी में ये वारदात हाे गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular