Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : दहेज प्रताड़ना से त्रस्त नवविवाहिता ने किया सुसाइड; पति, सास,...

Chhattisgarh : दहेज प्रताड़ना से त्रस्त नवविवाहिता ने किया सुसाइड; पति, सास, ससुर गिरफ्तार, चार माह पूर्व हुआ था विवाह

सरगुजा: जिले के लखनपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम जमदरा में नवविवाहिता द्वारा फांसी लगा सुसाइड करने के मामले में पुलिस ने पति, सास एवं ससुर को गिरफ्तार किया है। नवविवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर शादी के चार माह बाद फांसी लगा ली थी। पुलिस ने जांच के पश्चात् तीनों के खिलाफ धारा 304 बी के तहत अपराध दर्ज किया। तीनों को कोर्ट से जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मैनपाट निवासी रूमा यादव (20) का विवाह जून 2023 में जमदरा निवासी नागेंद्र यादव (23) के साथ हुआ था। विवाह के बाद दहेज में बाइक, मोहर और घरेलू सामान नहीं लाने को लेकर पति नागेंद्र यादव, ससुर गुलाब यादव एवं सास आरती यादव द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाता था। इसकी सूचना रूमा यादव ने अपने मायके पक्ष को दी थी।

विवाद के बाद कमरे में लगा ली फांसी
01 अक्टूबर 2023 को रूमा यादव ने घर के कमरें में फांसी लगा ली थी। घटनादिवस को दहेज को लेकर पति एवं सास, ससुर से उसका विवाद हुआ था। घटना की सूचना पर कुन्नी पुलिस चौकी ने मामले में मर्ग कायम किया। मृतका रूमा यादव के मायके पक्ष ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने की जानकारी बयान में पुलिस के समक्ष दिया। पुलिस ने रिश्तेदारों व पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ की।

तीनों आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजे गए
पुलिस ने जांच के बाद पति नागेंद्र यादव सहित ससुर गुलाब यादव (42), सास आरती यादव (40) के खिलाफ धारा 304बी के तहत अपराध दर्ज किया। कुन्नी पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर अंबिकापुर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में कुन्नी चौकी प्रभारी राजेश्वर महंत, प्रधान आरक्षक सुरजीत कोरी, सोनसाय भगत, महिला आरक्षक प्रियंका तिर्की, आरक्षक गोविंद टोप्पो शामिल रहे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular