Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- फिर बदलेगा मौसम.. 22 से 24 जनवरी के...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- फिर बदलेगा मौसम.. 22 से 24 जनवरी के बीच बिलासपुर-सरगुजा संभाग में बारिश; मौमस विभाग का अलर्ट- गरज चमक के साथ गिर सकती है बिजली..

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, सरगुजा संभाग में मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों के ताजा अनुमान के मुताबिक 22 जनवरी की शाम और रात के वक्त इन हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों 22 से 24 जनवरी तक मौसम कुछ ऐसा ही रहने वाला है। सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में 23 जनवरी को भी हल्की बारिश हो सकती है। इन इलाकों में ओले गिरने का भी अनुमान जताया गया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों में कुछ जगहों पर भी बारिश होगी। बस्तर संभाग के कुछ हिस्सों में एक दो स्थानों पर हल्की बारिश और गरज चमक के साथ छीटें पड़ सकते हैं।

इस वजह से बदलेगा मौसम
दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बने सिस्टम की वजह से देश के कई हिस्सों में मौसम पर असर बना हुआ है। इस वजह से छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ राज्य में 22 जनवरी से 23 जनवरी न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में 22 जनवरी को बादल छाये रहेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular