Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : थप्पड़ जड़ा तो गला घोंटकर मार डाला, दो दिन पहले...

Chhattisgarh : थप्पड़ जड़ा तो गला घोंटकर मार डाला, दो दिन पहले हुई थी हत्या, आरोपी ने खुद दी सूचना; 100 लोगों से हुई थी पूछताछ

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: जिले के बरहोरी गांव में युवक की हत्या के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक का अर्धनग्न शव गांव के बाहर सड़क किनारे पड़ा मिला था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मंडप समारोह में थप्पड़ मारने से नाराज होकर उन्होंने गला घोंटकर युवक की हत्या कर दी थी। खास बात ये है कि हत्या की सूचना भी एक आरोपी ने ही पुलिस को दी।

जानकारी के मुताबिक, घटना जनकपुर थाना क्षेत्र के बरहोरी में रविवार को यादव परिवार के घर मंडप और ओली का कार्यक्रम था, जिसमें शामिल होने और जंगल से मंडप की लकड़ी लेने के लिए गांव का अशोक चौधरी (35) भी गया था।

शाम को अशोक चौधरी मंडप कार्यक्रम से निकला और सोमवार को उसका अर्धनग्न शव गांव के बाहर पड़ा मिला था। इस मामले में पुलिस ने करीब 100 लोगों से पूछताछ की।

जंगल में अर्धनग्न हालत में मिला था युवक का शव।

जंगल में अर्धनग्न हालत में मिला था युवक का शव।

सोमवार को ग्रामीणों ने किया था विरोध
सोमवार सुबह अशोक चौधरी का शव गर्दनचुआं में सड़क किनारे मिलने की सूचना पर जनकपुर थाना प्रभारी ओम प्रकाश दुबे की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस को लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। उन्होंने लोगों को समझाइश देकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

जांच में युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर और गले में बेल्ट कसकर हत्या करना पाया गया। उसके कपड़े और चप्पल करीब सौ फुट दूर मिले थे। उसे घसीटे जाने के भी निशान मिले। इसके साथ ही उसके प्राइवेट पार्ट को भी चोट पहुंचाई गई थी।

जिसने दी सूचना, वहीं निकला आरोपी
जांच के दौरान पुलिस ने मंडप समारोह में शामिल करीब 100 लोगों से पूछताछ की। पता चला कि मृतक अशोक चौधरी के चाचा को उसका शव मिलने की सूचना आरोपी राजबहादुर सिंह ने दी थी। पुलिस ने राजबहादुर से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने अपने रिश्ते में भाई सुखदेव के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया।

थप्पड़ मारना गुजरा नागवार
पुलिस ने बताया कि गांव में यादव परिवार के मंडप समारोह में रात करीब 10.30 बजे डीजे की धुन पर कई लोग डांस कर रहे थे। इस दौरान राजबहादुर एक युवती के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। अशोक चौधरी ने उसे ऐसा करने से मना किया। वह नहीं माना तो अशोक चौधरी ने उसे दो थप्पड़ जड़ दिया। यह आरोपी को नागवार गुजरा और उसने अशोक की हत्या का इरादा बना लिया।

भाई को भेजकर अशोक को बुलाया और मार डाला
आरोपी राजबहादुर ने अपने रिश्ते में भाई सुखदेव को भेजकर अशोक चौधरी को बाहर बुलाया। बाहर उसे राजबहादुर मिला। तीनों साथ में गर्दनचुआं पहुंचे, जहां आरोपी राजबहादुर ने बेंटनुमा लकड़ी से अशोक की बेरहमी से पिटाई की। उसके गले में बेल्ट बांधकर काफी दूर तक घसीटा। उसके कपड़े फाड़कर गुप्तांग में भी चोट पहुंचाई। जब उसकी मौत हो गई तो वे भाग निकले।

पुलिस ने आरोपियों राजबहादुर सिंह (34) और सुखदेव सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को मंगलवार शाम को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular