Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : घरवालों ने नहीं अपनाया तो पति-पत्नी ने लगाई फांसी, 6...

Chhattisgarh : घरवालों ने नहीं अपनाया तो पति-पत्नी ने लगाई फांसी, 6 माह पहले की थी लव मैरिज; सड़क किनारे लटकी मिली लाशें

DURG: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ने करीब 6 माह पहले ही घर से भागकर लव मैरिज की थी। उनके परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। सोमवार को दोनों का शव सड़क किनारे पेड़ से लटका हुआ मिला था। मामला पाटन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह जब लोग खुड़मुड़ी गांव में रास्ते से निकले तो पेड़ से दोनों की लाश लटकती दिखी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मृतकों की पहचान खुड़मुड़ी गांव निवासी ओमलाल चक्रधारी (19) और झींट निवासी द्रोपदी साहू (18) के रूप में हुई है।

पाटन पुलिस स्टेशन

पाटन पुलिस स्टेशन

घटना स्थल पर बाइक बरामद

पुलिस ने घटना स्थल पर एक बाइक भी बरामद की है। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर परिजनों को सूचना दी गई। अगले दिन मंगलवार को पंचनामा कार्रवाई कर पुलिस ने दोनों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए हैं।

रिश्ते से खुश नहीं थे परिजन

बताया जा रहा है कि ओमलाल और द्रौपदी एक-दूसरे प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके इस रिश्ते से घरवाले खुश नहीं थे। इसलिए दोनों ने भागकर शादी कर ली। बावजूद इसके परिजन उन्हें नहीं अपना रहे थे। इसलिए उन्होंने खुदकुशी कर ली।

पुलिस कर रही परिजनों से पूछताछ

पुलिस ने पारिवारिक भय से खुदकुशी करने की पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि वो हर एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं। लड़का और लड़की दोनों बालिग थे। वो दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। शादी के बाद भी वो दोनों को एक नहीं होने देना चाह रहे थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular