Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : पत्नी मायके गई, फ्रस्ट्रेशन में बड़े भाई को मार डाला,...

Chhattisgarh : पत्नी मायके गई, फ्रस्ट्रेशन में बड़े भाई को मार डाला, भाभी को दे रहा था गालियां; भाई समझाने आया तो कुल्हाड़ी मारी

कोंडागांव: जिले में युवक ने अपने बड़े भाई को कुल्हाड़ी और ईंट से हमला कर मार डाला। बताया जा रहा है कि पत्नी के मायके चले जाने से आरोपी फ्रस्ट्रेट था। इसे लेकर उसका भाभी और भाई से विवाद हुआ। इसी बीच आवेश में आकर हत्या कर दी। मामला केशकाल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, केशकाल के डुमरपदर मैनपुर के रहने वाले युवक शिवराज यादव और उसके बड़े भाई शिवप्रसाद यादव के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। शिवराज का आरोप था कि भाइयों के बीच जमीन बंटवारे के दौरान उसे बंजर जमीन दे दी गई, जिसमें न तो पानी रुकता है और न ही खेती की जा सकती।

छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या।

छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या।

22 मार्च को हुआ था विवाद

इसी बात को लेकर वह 22 मार्च की शाम अपने बड़े भाई के घर पहुंच। जहां पहले भाभी पांचोबाई यादव से विवाद किया। युवक ने अपनी भाभी से कहा कि, मेरी पत्नी को मेरे खिलाफ भड़काया है, इसलिए वह मुझे छोड़कर मायके चली गई। मुझे जमीन भी बंजर दी, कहकर गालियां देने लगा।

मामला केशकाल थाना क्षेत्र का है।

मामला केशकाल थाना क्षेत्र का है।

कुल्हाड़ी से हाथ काटा

घर के अंदर मौजूद उसके बड़े भाई शिवप्रसाद ने आवाज सुनी और बाहर आया। इसके बाद दोनों भाइयों के बीच इसी बात को लेकर हाथापाई शुरू हो गई। आरोप है कि छोटे भाई शिवराज ने पास में ही रखे ईंट से भाई के सिर पर वार कर दिया। फिर कुल्हाड़ी से हाथ काट दिया और भाग निकला।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

इलाज के दौरान हुई मौत

भाई के हमले से शिवप्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से हालत गंभीर देख रायपुर रेफर कर दिया गया, लेकिन इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव को लेकर गांव पहुंच गए हैं।

इलाज के दौरान बड़े भाई ने अस्पताल में तोड़ा दम।

इलाज के दौरान बड़े भाई ने अस्पताल में तोड़ा दम।

आरोपी को भेजा गया जेल

केशकाल थाना प्रभारी सौरभ उपाध्याय ने बताया कि आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आरोपी ने जिस कुल्हाड़ी से वारदात को अंजाम दिया था, उसे बरामद कर लिया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular