Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : चाय-रोटी खाकर भाई-बहन की मौत, 5 की हालत गंभीर, खेलते-खेलते...

कोरबा : चाय-रोटी खाकर भाई-बहन की मौत, 5 की हालत गंभीर, खेलते-खेलते मुंह से निकलने लगा झाग; नाश्ते के बाद बिगड़ी परिवार की तबीयत

KORBA: छत्तीसगढ़ के कोरबा में फूड प्वाइजनिंग के चलते 4 साल की बहन और 6 साल के भाई की मौत हो गई। जबकि 5 अन्य लोग बीमार हैं। इनमें 3 लोग एक ही परिवार के हैं, जबकि 2 बच्चे पड़ोस में रहने वाले भाइयों के हैं। सभी को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, उरगा क्षेत्र के गिधौरी गांव निवासी श्रवण कुमार के परिवार में पत्नी राजकुमारी, दो बेटे और बेटी थे। सभी लोग रविवार सुबह करीब 9 बजे रोटी खाने के साथ ही चाय पी रहे थे। उनके साथ पड़ोस में रहने वाले दो अन्य बच्चे भी नाश्ता करने पहुंचे थे।

अस्पताल ले जाते हुए 4 साल की बच्ची की मौत हो गई।

अस्पताल ले जाते हुए 4 साल की बच्ची की मौत हो गई।

उल्टी और मुंह से निकलने लगा था झाग

नाश्ता करने के बाद श्रवण कुमार के बेटे और बेटी बाहर खेलने के लिए चले गए। कुछ देर बाद बच्चों के मुंह से झाग निकलने लगा तो वह दौड़कर घर पहुंचे और अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी। इसी बीच एक-एक कर सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। यह देखकर परिजनों ने डायल-112 को सूचना दी।

रास्ते में ही बच्ची ने तोड़ा दम

अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही श्रवण कुमार की बेटी अमृता कंवर (4) की मौत हो गई। वहीं उसके बेटे अनंत की हालत गंभीर बनी हुई थी। उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां दोपहर में इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

परिवार के अन्य लोगों का अस्पताल में उपचार जारी है।

परिवार के अन्य लोगों का अस्पताल में उपचार जारी है।

वहीं श्रवण, उसकी पत्नी राजकुमारी, उसके एक और बेटे देवव्रत कुमार, भाई के बच्चे सेमकरण और तेजस्वनी का अस्पताल में उपचार जारी है। परिवार की ही एक महिला वृंदा कंवर ने बताया कि सूचना मिलने पर जब वे अस्पताल पहुंची तो पता चला कि सभी लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं।

बाकी लोगों की हालत स्थिर

जिला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर जीएस कंवर ने बताया कि एक ही परिवार के सात लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं। सभी का इलाज तत्काल शुरू कर दिया गया। एक बच्ची की इलाज से पहले ही मौत हो गई। दूसरे बच्चे की हालत भी गंभीर थी, उसने भी दम तोड़ दिया है। बाकी लोगों की हालत स्थिर है।

जिला अस्पताल पहुंचकर सांसद ज्योत्सना महंत ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

जिला अस्पताल पहुंचकर सांसद ज्योत्सना महंत ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

जिला अस्पताल पहुंची सांसद

फूड प्वाइजनिंग के शिकार परिवार से मिलने के लिए कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत जिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने सभी का हाल जाना और बच्चों की मौत पर परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने चिकित्सकों से जानकारी लेते हुए बेहतर उपचार प्रदान करने की बात कही।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular