Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : रायगढ़ में महिला से 3.40 लाख की ठगी, ऑनलाइन जॉब...

Chhattisgarh : रायगढ़ में महिला से 3.40 लाख की ठगी, ऑनलाइन जॉब में मुनाफे के लालच में गंवाए पैसे, पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज

रायगढ़: जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में ऑनलाइन नौकरी में मुनाफे के लालच में एक महिला 3.40 लाख की ठगी की शिकार हो गई। महिला ने 3 फरवरी को सिटी कोतवाली थाना में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे बंगलापारा निवासी महिला ने बताया कि 23 जनवरी को उसके पति के मोबाइल में एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया। कॉलर (साइबर ठग) ने बताया कि उनकी एनपी डिजीटल मार्केटिंग कंपनी ऑनलाइन टास्क देती है। जिसे लाइक और कमेंट करने पर आपको पैसे मिलेंगे।

लाइक-कमेंट करने पर दिए पैसे

कॉलर ने महिला के पर्सनल नंबर पर वाट्सअप मैसेज के लिंक को ओपन करने बोला। जिसमें एक होटल का लिंक था। महिला लिंक खोलकर उसे लाइक, कमेंट की। कॉलर ने महिला के यूपीआई आईडी में ऑनलाइन 200 रुपये ट्रांसफर किया। उसके बाद महिला को टेलीग्राम (मैसेजिंग ऐप) में 20-20 मिनट में अलग- अलग नाम के होटलों को लाइक कमेंट करने का टास्क दिया गया।

जिसमें 1 से 18 तक टास्क था। 6वें टास्क में 1000 से 50,000 रुपये का एक बैलेंस शीट था। 1000 रुपये वाले टास्क में पूरा करने पर 1500 रुपये मिलने का आश्वासन दिया। जिसे पूरा करने पर महिला के अकांउट पर 1500 रुपये आ गए। कई टास्क पूरा करने के बाद महिला को 18वें टास्क में 7 हजार रुपये जमा करने के लिए बोला गया। जिसके बाद महिला रुपये नहीं भेजी।

एक-एक कर जमा करा लिए लाखों रुपए

ठग बोला कि रूल के मुताबिक जब तक रकम जमा नहीं करोगे, आपके आगे का इनकम जमा नहीं होगा। फिर महिला से 35,960 रुपये, 98,800 और 198500 रुपये जमा कराए। उसके बाद भी कॉलर बोला कि आपका जमा किया हुआ रकम तभी मिलेगा, जब 3,51,200 रुपए जमा करोगी।

तब महिला को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की जा रही है। महिला द्वारा जमा कराये गये 3.40 लाख रकम को ठगों द्वारा अलग-अलग खातों में भेजा गया है। महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular