Saturday, July 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : भिलाई स्टील प्लांट के निर्माणाधीन पंप हाउस में श्रमिक की...

छत्तीसगढ़ : भिलाई स्टील प्लांट के निर्माणाधीन पंप हाउस में श्रमिक की मौत, सिर पर गिरा 6 फीट का पैनल, इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम

BHILAI: भिलाई स्टील प्लांट के द्वारा संचालित सेक्टर 9 हॉस्पिटल कैंपस में निर्माणाधीन पंप हाउस में हुए दर्दनाक हादसे में एक ठेका श्रमिक की मौत हो गई। ठेका श्रमिक लाल बहादुर पंप हाउस का विजिट कर रहा था। इसी दौरान उस पर काफी ऊंचाई से लोहे का पैनल गिर गया। गंभीर चोट की वजह से अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा सोमवार शाम साढ़े 4 से 5 बजे के बीच हुआ। सेक्टर 6 निवासी ठेका श्रमिक लाल बहादुर सिंह ठेकेदार सुजीत पाल के अंडर में काम करता था। भिलाई स्टील प्लांट में अपनी सेवा दे रहा था। पंप हाउस का काम देखने के लिए साइट विजट करने अपने सुपरवाइजर आसाराम चौधरी के साथ गया था।

दुर्घटना स्थल पर पड़ा वह पैनल, जिससे हुई मजदूर की मौत

दुर्घटना स्थल पर पड़ा वह पैनल, जिससे हुई मजदूर की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर 9 में निर्माणाधीन पंप हाउस में उस समय पैनल बैठने का कार्य चल रहा था। लाल बहादुर वहां पर साइट को देख रहा था कि अचानक 6 फीट लंबा भारी भरकम पैनल 20 फिट ऊंचाई से उस पर गिर गया।

इससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आई। लाल बहादुर वहीं पर लहूलुहान होकर गिर गया। आसपास मौजूद लोगों ने तुरंत उसे सेक्टर 9 हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां आईसीयू में इलाज के दौरान मौत हो गई।

दुर्घटना स्थल पर सीढ़ियों पर पड़ा मजदूर का खून

दुर्घटना स्थल पर सीढ़ियों पर पड़ा मजदूर का खून

एसएमस 2 में ब्रेथवेट कंपनी का था श्रमिक

जानकारी के मुताबिक लाल बहादुर सिंह एसएमएस 2 में ब्रेथवेट कंपनी के अंडर में श्रमिक था। वो सेक्टर 9 में किसी काम से गया था। जिस जगह यह हादसा हुआ है वहां जीडी माइक्रोफोनिक्स कंपनी का काम चल रहा था। साइट विजट के दौरान लाल बहादुर ने कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं लिए थे। इसी लापरवाही के चलते उसकी हादसे में मौत हो गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular