Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बबीना बार को आबकारी विभाग ने दोबारा किया सील, कलेक्टर...

Chhattisgarh : बबीना बार को आबकारी विभाग ने दोबारा किया सील, कलेक्टर से बोले- जांच में सब ठीक है, फिर दोबारा शटर में लगाने पहुंचे ताला

भिलाई: लोकसभा चुनाव के कारण दुर्ग जिले में 5-7 मई तक ड्राई डे घोषित है। इस बीच सुपेला घड़ी चौक स्थित बबीना बार में देर रात तक अवैध रूप से शराब बेची गई। मीडिया ने जब इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो आबकारी विभाग की नींद टूटी।

आबकारी विभाग की टीम सोमवार शाम वहां पहुंची और पीछे जिन शटर को सील नहीं किया गया था। उसे भी सील करने की कार्रवाई की। आबकारी अधिकारियों ने कहा कि बार को उन्होंने पहले से ही सील कर दिया था। पीछे जो गेट खुले थे, वो रेस्टोरेंट जाने के लिए खुले थे।

शिकायत मिलने पर बार दोबारा सील

अधिकारियों ने कहा कि शराब बेचने की शिकायत मिलने पर फिर सील करने की कार्रवाई की गई है। जब उनसे यह पूछा गया कि बार और रेस्टोरेंट का रास्ता तो अंदर से जुड़ा है तो आबकारी अधिकारियों ने कुछ बोलने से मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने शहर के अन्य बार और शराब दुकानों का भी निरीक्षण किया।

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पीछे के शटर को भी किया सील

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पीछे के शटर को भी किया सील

पिछले गेट को सील नहीं करने पर बेची गई शराब

दरअसल, कलेक्टर के निर्देश पर आबकारी विभाग ने जिले की सभी शराब दुकानों और बार को सील तो किया है, जिससे वहां शराब की बिक्री ना हो सके। इस दौरान सुपेला स्थित बबीना बार के सामने शटर को सील तो किया गया, लेकिन उसके पिछले गेट को सील नहीं किया गया।

इससे रविवार देर रात तक बार संचालक शटर को धीरे से खोलकर वहां से शराब निकालकर लोगों को बेचता हुआ देखा गया।

रविवार रात को इस तरह खुला था उसी शटर का ताला

रविवार रात को इस तरह खुला था उसी शटर का ताला

कलेक्टर ने कहा- जांच में सब कुछ ठीक

इस बारे में जब दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें बार में अवैध शराब बेचने की शिकायत मिली थी। उन्होंने आबकारी विभाग की टीम को वहां भेजा। टीम ने बताया कि सब कुछ ठीक है। कलेक्टर के वर्जन देने के आधे घंटे बाद ही आबकारी विभाग की टीम बबीना बार पहुंची और बचे हुए दोनों शटर को बंद कर ताला लगाकर सील किया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular