Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : युवक ने केरोसिन डालकर लगाई आग, आत्महत्या के मामले में...

Chhattisgarh : युवक ने केरोसिन डालकर लगाई आग, आत्महत्या के मामले में पत्नी, ससुर, साला समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

बलौदाबाजार: जिले में पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली पत्नी, ससुर, साला और ससुर के साथी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। युवक पनेश्वर साहू (30) ने पत्नी और ससुरालवालों से तंग आकर 29 जुलाई 2023 को खुदकुशी कर ली थी। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम सकरी निवासी पनेश्वर साहू (30) ने 29 जुलाई 2023 को अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा ली थी। घटना में जिंदा जलकर उसकी मौत हो गई थी। ससुरालवालों की प्रताड़ना और पत्नी से चल रहे विवाद का खुलासा उसने सुसाइड नोट में किया था। उसने अपनी मौत के लिए ससुराल पक्ष के 4 लोगों को जिम्मेदार ठहराया था।

4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने केस दर्ज कर मृतक पनेश्वर की पत्नी कपूरन साहू, ससुर दिलहरण साहू, साला कपिल साहू और ससुर के साथी मोहन यदु को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। यहां से सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

मृतक के पिता ने मामला कराया था दर्ज

सकरी निवासी रमेश कुमार ने युवक की मौत के बाद थाने में केस दर्ज कराया था कि उसके बेटे पनेश्वर साहू का उसकी पत्नी कपूरन बाई के साथ विवाद चल रहा था। पिछले 4 महीने से कपूरन अपने मायके में थी। पति-पत्नी का मामला मुंगेली के कोर्ट में भी चल रहा था।

युवक ने केरोसिन डालकर लगाई थी आग

इसी विवाद के चलते पनेश्वर साहू ने 29 जुलाई 2023 को खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस को पंचनामा के दौरान मृतक के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने ससुर दिलहरण साहू, उसके साथी मोहन यदु, पत्नी कपूरन बाई साहू और कपिल साहू के द्वारा दो-तीन बार जान से मारने की धमकी देने की बात लिखी थी।

परिजनों ने भी पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि ससुर दिलहरण, पत्नी कपूरन, साला कपिल साहू और मोहन यदु चरित्र ठीक नहीं होने का आरोप लगाकर पनेश्वर को प्रताड़ित करते थे। बहू भी रोज बेटे से लड़ाई करती थी। जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर ली।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular