Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : थाने से लौटा और रात को फांसी पर झूला युवक,...

Chhattisgarh : थाने से लौटा और रात को फांसी पर झूला युवक, परिजन का पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप; अफसर बोले- आदतन बदमाश था

सरगुजा: अंबिकापुर में एक युवक ने बुधवार सुबह घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन ने पुलिस पर युवक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मंगलवार शाम को पुलिस युवक को लेकर गई थी। परिजन ने आरोप लगाया है कि उसके साथ मारपीट और गाली गलौज की गई, जिससे आहत होकर उसने जान दे दी।

जानकारी के मुताबिक, संजय पार्क के सामने रहने वाले विकास प्रजापति (25) ने बुधवार सुबह फांसी लगाई ली। परिजन ने से फंदे पर लटका हुआ देखा और फौरन फंदे से नीचे उतारा। गाड़ी की व्यवस्था नहीं होने पर परिजन उसे स्कूटी पर लेकर मिशन अस्पताल जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद परिजन ने पुलिस पर युवक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि जमीन विवाद में कुछ लोग पुलिस की मदद से विकास को तंग कर रहे थे।

पुलिस की पूछताछ के बाद युवक ने लगा ली फांसी।

पुलिस की पूछताछ के बाद युवक ने लगा ली फांसी।

शाम पर पैसे मांगने का आरोप

विकास की बहन प्रियंका प्रजापति ने बताया कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट और गाली-गलौज की। उसने भूमाफिया और पुलिस की मिलीभगत के साथ ही पुलिस पर पैसे मांगने का भी आरोप लगाया है। प्रियंका का कहना है कि उसके भाई को जिला बदर करने की भी धमकी दी गई थी। वहीं, मां राधा देवी ने भी कहा कि पुलिस प्रताड़ना के कारण बेटा बहुत परेशान था, इसलिए उसने फांसी लगा ली।

परिजन ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप।

परिजन ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप।

थाने से लौटने के बाद भी फांसी लगाने की कोशिश

परिजन ने बताया कि रात को विकास थाने से लौटा, तो उसने फांसी लगाने की कोशिश की थी। समझाइश के बाद वह सोने चला गया। सुबह जब उसे उठाने पहुंचे, तो विकास फांसी के फंदे पर झूलता मिला।

पुलिस बोली- बदमाश था, प्रिंगर प्रिंट के लिए ले गए थे

घटना की सूचना पर एएसपी अमोलक सिंह ढिल्लो, एसडीओपी अखिलेश कौशिक सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक, विकास प्रजापति आदतन बदमाश था और वे उसका फिंगर प्रिंट दर्ज करने के लिए थाने लेकर आए थे। एएसपी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। इसमें जमीन विवाद को लेकर प्रताड़ना की भी बात सामने आई है, इसकी भी जांच होगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular