Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgrah : 3 मंजिला दुकान में लगी भीषण आग, किराना सामान और...

Chhattisgrah : 3 मंजिला दुकान में लगी भीषण आग, किराना सामान और कपड़े जलकर खाक, 2-3 करोड़ के नुकसान की आशंका; फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

कबीरधाम: जिले के ग्राम बिरोड़ा में किराना और कपड़े की 3 मंजिला दुकान में आग लग गई। आग में लाखों रुपए का कपड़ा और किराना सामान जलकर खाक हो गया है। घंटों की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। मामला लोहारा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम बिरोड़ा में बुधवार-गुरुवार दरम्यानी रात करीब 2 बजे 3 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गई। इमारत में साहू किराना और कपड़े की दुकान थी। आग ने थोड़ी ही देर में पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। जब कांच टूटने लगे, तो लोगों को अंदर आग लगने का पता चला।

पूरी दुकान में फैल चुकी थी आग

रास्ते से गुजर रहे लोगों ने दुकान की बोर्ड पर लिखे मोबाइल नंबर पर कॉल किया। इस तरह दुकान मालिक को आग लगने का पता चला। वो तत्काल मौके पर पहुंचा, लेकिन आग की लपटें नीचे से ऊपर तक फैल चुकी थीं। उसने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

आग पर पाया गया काबू

पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग बुझी, तब तक दुकान में रखा लाखों रुपए का कपड़ा, किराना, जनरल सामान जलकर खाक हो गया था। आग में 2-3 करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

जिले में बढ़ने लगी आग लगने की घटनाएं

कबीरधाम जिले में पिछले 2 महीने में आग लगने की 5-6 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। खासतौर पर फसलों में आग लगने की ज्यादातर घटना सामने आई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular