Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया, फौती नामांतरण के लिए...

CG : पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया, फौती नामांतरण के लिए मांग रहा था पैसे, ACB ने शिकायत के बाद की कार्रवाई

सूरजपुर: जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने 3 हजार रिश्वत लेते पटवारी रामगोपाल साहू को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उसने ग्रामीण से फौती नामांतरण के लिए 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत अंबिकापुर कार्यालय में की गई थी।

दरअसल, रामानुनगर तहसील के गोविंदपुर निवासी सुनील कुमार सिंह (39) ने शिकायत दर्ज कराई थी कि, उसकी पैतृक भूमि में उसके माता-पिता का नाम दर्ज है। जिनकी मौत हो चुकी है। जिसमें अपना नाम चढ़वाने के लिए रिकार्ड दुरुस्त कराने गया।

पटवारी को पकड़कर ले जाती एसीबी की टीम

पटवारी को पकड़कर ले जाती एसीबी की टीम

फौती नामांतरण के लिए मांगे 10 हजार

हल्का पटवारी नंबर-2 रामगोपाल साहू ने इसके एवज में 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। पटवारी ने कहा कि पैसे तो देना ही पड़ेगा। पैसे दोगे तभी तुम्हारा पैतृक भूमि का रिकार्ड दुरुस्त होगा।सुनील कुमार ने पटवारी को रिश्वत लेते पकड़वाने के लिए एसीबी में शिकायत की।

पांच हजार में सौदा, दो हजार दे चुका था

एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया।​​​​​​​ ​​​​​​​सुनील ने पटवारी रामगोपाल साहू से मिलकर रिश्वत के पैसे के संबंध में बातचीत की। पटवारी से 5 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। उसने तत्काल दो हजार दिया और तीन हजार रुपये बाद में देने को कहा। पटवारी ने पूरे पैसे मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई करने की बात कही।

इस कार्रवाई के दौरान बैंक परिसर में लगी भीड़।

इस कार्रवाई के दौरान बैंक परिसर में लगी भीड़।

एसीबी टीम ने बिछाया जाल, रंगे हाथों पकड़ा

एसीबी की टीम 4 मार्च को सूरजपुर पहुंची। सुनील कुमार ने पटवारी रामगोपाल साहू को फोन किया। दोपहर करीब दो बजे पटवारी ने स्टेट बैंक सूरजपुर में पैसे लेकर आने को कहा। सुनील कुमार सिंह ने एसीबी टीम के बताए अनुसार पटवारी को पैसा दे दिया। पटवारी ने जैसे ही पैसे लेकर पॉकेट में डाला, एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

आरोपी पटवारी रामगोपाल साहू निवासी रामानुजगंज के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। आरोपी पटवारी रामानुजनगर तहसील के हल्का नंबर- 17 तेलईमुडा के साथ ही हल्का नंबर-02 ग्राम गोविंदपुर का प्रभारी पटवारी है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular