Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता के द्वितीय किस्त की राशि का...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता के द्वितीय किस्त की राशि का अंतरण हितग्राहियों के खातों में किया…

  • बेरोजगारी भत्ता के द्वितीय किस्त मिलने पर अजय मानस ने सरकार के प्रति जताया आभार
  • पढ़ाई करने, किताब खरीदने, कोचिंग करने एवं परीक्षा शुल्क में मिलेगा सहयोग

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल  ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बेरोजगारी भत्ता योजना के एक लाख 5 हजार 395 हितग्राहियों के खाते में 32 करोड़ 35 लाख 25 हजार रूपए की राशि का ऑनलाईन अंतरण किया। इन हितग्राहियों में 66 हजार 185 हितग्राहियों को अप्रैल में प्रथम किश्त की राशि जारी की गई थी उन्हें आज द्वितीय किश्त के रूप में 16 करोड़ 54 लाख 62 हजार 500 रूपए और 24 हजार से अधिक हितग्राहियों को जिन्होंने 30 अप्रैल 2023 तक आवेदन किया था, उन्हें माह अप्रैल और मई दोनों माह की बेरोजगारी भत्ते की किश्त के रूप में 12 करोड़ 75 हजार रूपए की राशि जारी की गई। इसी प्रकार 15 हजार 195 हितग्राहियों को जिन्होंने मई 2023 में आवेदन किया था उन्हें आज प्रथम किश्त की राशि के रूप में 3 करोड़ 79 लाख 87 हजार 500 रूपए की राशि जारी की गई। बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को अब तक प्रथम और द्वितीय किश्त के रूप में कुल 48 करोड़ 89 लाख 87 हजार 500 रूपए की राशि जारी की गई है।

रायपुर के हितग्राही अजय मानस ने  बेरोजगारी भत्ता के द्वितीय किस्त मिलने पर मुख्यमंत्री एवं राज्य सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आज हम बेरोजगार लोग वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री से जुड़े। मुख्यमंत्री महोदय ने जैसे ही रिमोट दबाया हमारे खाते में द्वितीय किस्त की राशि जारी होने की सूचना एस एम एस के माध्यम से हमे मिली। यह राज्य के बेरोजगारों के लिए खुशी की बात है और इस राशि से हमारी बहुत बड़ी सहायता होगी। बेरोजगारी भत्ते की प्राप्त राशि से हमें आगे पढ़ाई करने, नौकरी के लिए आवेदन करने, कोचिंग करने तथा किताब खरीदने एवं आने जाने में बहुत सहयोग मिलेगा।

अजय ने यह भी कहा कि हमारे राज्य में परीक्षा के लिए आवेदन निशुल्क है इसके लिए भी राज्य सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद। केंद्र की प्रतियोगी परीक्षाओं और दूसरे राज्यों की प्रतियोगिता परीक्षा में आवेदन करने पर हमें परीक्षा शुल्क लगता है इसके लिए भी बेरोजगारी भत्ता से प्राप्त राशि बहुत ही उपयोगी साबित होगा और हम लोग इस योजना का लाभ उठाकर अच्छे पदों पर कार्य कर राज्य का नाम रोशन करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular