Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: CM भूपेश ने ली अधिकारियों की बैठक... लोगों को सरकारी योजनाओं...

छत्तीसगढ़: CM भूपेश ने ली अधिकारियों की बैठक… लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने पर जोर; गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से कोई समझौता नहीं करने के निर्देश

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ सर्किट हाउस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री के सचिव कोमल सिंह परदेशी ने भी अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली। सीएम भूपेश बघेल ने हितग्राहियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले, इस बात पर जोर देते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया।

सीएम ने कहा कि योजनाओं की राशि हितग्राहियों के खातों में हस्तांतरित होनी चाहिए। राशि आने के बाद भी सचिवों के माध्यम से उन्हें सूचना दी जाए। उन्होंने राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की समीक्षा की और कहा कि सभी पात्र लोगों को इसका लाभ मिलना चाहिए। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए हाट बाजार क्लीनिक के संचालन की भी जानकारी ली।

सीएम ने एफसीआई में चावल जमा होने और फोर्टिफाइड चावल के बारे में भी जानकारी ली।उन्होंने शिक्षा विभाग की भी समीक्षा की और कहा कि इसमें बहुत सुधार की जरूरत है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति नियमित होनी चाहिए। अधिक दूर से आने के चक्कर में वे बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं देते, ऐसा नहीं होना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular