Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- वॉशिंग मशीन में घंटों फंसा रहा कोबरा.. देर...

BCC News 24: कोरबा- वॉशिंग मशीन में घंटों फंसा रहा कोबरा.. देर रात फुफकारने की तेज आवाज से घबराए लोग; स्नेक रेस्क्यू टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में वॉशिंग मशीन से सांप को रेस्क्यू किया गया है। मामला बालको नगर थाना क्षेत्र का है। सेक्टर- 1 में रहने वाले सतीश दास महंत के यहां बुधवार देर रात वॉशिंग मशीन से तेज फुफकारने की आवाज आ रही थी। ये देख घर के लोग बुरी तरह डर गए। बाद में स्नेक रेस्क्यू टीम ने सांप को बाहर निकाला।

खबर मिलते ही स्नेक रेस्क्यू टीम बालको नगर पहुंची। यहां वॉशिंग मशीन में कोबरा फंस गया था। जिसकी वजह से वो बाहर निकलने की कोशिश में तेज आवाज में फुफकार रहा था। स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी ने वॉशिंग मशीन को खोलकर कोबरा को बाहर निकाला। इसके लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद सांप को उन्होंने डिब्बे में बंद कर दिया और दूर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

वॉशिंग मशीन से सांप निकालते हुए स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी।

वॉशिंग मशीन से सांप निकालते हुए स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी।

बालको थाने में पदस्थ कुलदीप कतलम ने बताया कि गश्त के दौरान उन्हें एक घर में वॉशिंग मशीन में सांप के घुसने का पता चला। इसके बाद वे भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पहले खुद से सांप को निकालने की कोशिश की, जब इसमें वे सफल नहीं हुए, तब स्नेक कैचर टीम को जानकारी दी गई। बहरहाल सांप के निकल जाने से लोगों ने राहत की सांस ली।

स्नेक रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष जितेंद्र सारथी ने सांप घर में घुस जाने पर हेल्पलाइन नंबर 8817534455 पर सूचना देने की बात कही।

कोरबा में लगातार घर में घुस रहे सांप

कोरबा जिले में लगातार सांप के घर में घुस जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। पिछले हफ्ते भी कोरबा जिले के रजगामार में लोग उस वक्त हैरान रह गए थे, जब उन्होंने एक सांप को दूसरे सांप का शिकार करते हुए देखा था। रजगामार ओमपुर में रहने वाले ज्ञानचंद साहू 21 सितंबर को रात 10 बजे सोने के लिए जा रहे थे, तभी उनकी नजर एक चमकदार पट्टी पर पड़ी। जब वे उसके पास गए, तो वे ये देखकर हैरान रह गए थे कि अहिराज सांप कोबरा को निगल रहा था। जब तक वे स्नेक रेस्क्यू टीम को जानकारी देते, तब तक अहिराज ने कोबरा को पूरा निगल लिया था। बाद में अहिराज सांप को स्नेक कैचर टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ दिया था।

17 सितंबर को भी कोरबा जिले के रामपुर चौकी क्षेत्र में करैत सांप के काटने से बच्ची की मौत हो गई थी। नकटीखार गांव में रहने वाले श्याम दास महंत की 6 साल की बेटी पलक को उस समय करैत सांप ने पीठ में काट लिया था, जब वो सो रही थी।

AC से भी निकला था सांप।

AC से भी निकला था सांप।

इससे पहले शहर के कोसाबाड़ी स्थित घर के एसी से सांप को निकाला गया था। 4 फीट लंबा रैट स्नेक चूहे के लिए घर में घुस आया था। वहीं पिछले महीने रामपुर इलाके में भी जूते के रैक से कोबरा सांप को रेस्क्यू किया गया था। जूते-चप्पलों के बीच छिपे कोबरा को देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे। मकान मालिक राजेश बरवे ने स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को बुलाया, जिसके बाद सांप को निकालकर जंगल में छोड़ा गया।

इसके अलावा कोरबा के CSEB ऑफिसर कॉलोनी स्थित बीकन इंग्लिश स्कूल में भी सांप घुस गया था। जिससे टीचर्स और बच्चे दहशत में आ गए थे। बाद में स्नेक रेस्क्यू टीम ने सांप को पकड़ा था। पिछले महीने शहर के वार्ड क्रमांक 54 में भी 6 फीट लंबे अजगर ने एक मुर्गी को अपना निवाला बना लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular